दुनिया / इस देश के 110 आम लोगों का सर काटकर आतंकवादियों ने की हत्या

Zoom News : Nov 30, 2020, 04:26 PM
नाइजीरिया में एक बड़ी आतंकवादी घटना में कम से कम 110 लोग मारे गए हैं। मरने वालों में ज्यादातर किसान और मछुआरे शामिल हैं। आतंकवादियों ने लोगों को मार दिया। हमले के लिए बोको हराम को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। हमले के बाद, आतंकवादियों ने मृतकों की पत्नियों और बेटियों को भी बंधक बना लिया। यह घटना नाइजीरिया के बोर्नो राज्य की है। रविवार को मृत लोगों का अंतिम संस्कार किया गया।

एएफपी के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र के सह-संयोजक एडवर्ड कैलन ने नाइजीरिया में 110 लोगों की मौत की पुष्टि की है। घटना में कई लोग घायल भी हुए हैं।एडवर्ड कैलन ने कहा है कि इस साल निर्दोष नागरिकों की हत्या की यह सबसे बड़ी घटना है। उन्होंने अपील की है कि हत्यारों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

संयुक्त राष्ट्र के समन्वयक एडवर्ड कैलन ने कहा कि सशस्त्र हमलावर मोटरसाइकिल से आए थे। शुरुआत में, केवल 43 शव मिले थे, लेकिन बाद में शनिवार को 70 और लोगों के शव बरामद किए गए थे।

नाइजीरिया के राष्ट्रपति मुहम्मदु बुहारी ने कहा है कि इस हमले से पूरा देश घायल हो गया है। वहीं, पिछले महीने दो अलग-अलग घटनाओं में बोको हराम द्वारा 22 किसानों को मार दिया गया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER