America / टेस्ला के CEO एलन मस्क बन गए दुनिया के सबसे अमीर शख्स, जेफ बेजॉस को पीछे छोड़ा

Zoom News : Jan 08, 2021, 08:06 AM
USA: टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क अमेज़न के जेफ बेजोस को पीछे छोड़ते हुए दुनिया के सबसे अमीर आदमी बन गए हैं। एलोन मस्क की नेट वर्थ 188 बिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक है, जो अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस की नेटवर्थ 187 बिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक है। टेस्ला के शेयर मूल्य में निरंतर वृद्धि के कारण ऐसा हुआ।

इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला के मालिक एलोन मस्क अब दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। उन्होंने ब्लूमबर्ग द्वारा जारी अरबपतियों की सूची में अमेजन के मालिक जेफ बेजोस को पीछे छोड़ दिया है। इस सूची में 500 अरबपति शामिल हैं। बता दें कि बेजोस 2017 के बाद दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति थे।

इस उपलब्धि को हासिल करने पर, मस्क ने अपनी शैली में प्रतिक्रिया व्यक्त की। एक ट्विटर उपयोगकर्ता को जवाब देते हुए उन्होंने टिप्पणी की, "क्या अजीब बात है"।

2020 भले ही दुनिया के लिए एक जैसा रहा हो, लेकिन एलोन मस्क के लिए पिछले 12 महीने बेहतरीन रहे हैं। लगभग 27 बिलियन अमेरिकी डॉलर के मूल्य के साथ 2020 में शुरू होने वाले मस्क ने अपनी संपत्ति में $ 150 बिलियन की वृद्धि देखी, उनके लिए तेजी से वित्तीय बदलाव का संकेत है। यह शायद इतिहास में धन सृजन की सबसे तेज गति है। इसमें टेस्ला का बहुत बड़ा योगदान है।

टेस्ला के शेयरों में मजबूत आत्मविश्वास से दक्षिण अफ्रीकी मूल के इंजीनियर को फायदा हुआ है। इसके अलावा, मस्क स्पेस-एक्स में एक बड़ी हिस्सेदारी रखता है, जिसकी कीमत लगभग 15 बिलियन अमेरिकी डॉलर है। इस बदलाव के पीछे जेफ बेजोस का तलाक भी एक कारण है।

अगर बेजोस का तलाक नहीं हुआ होता, तब भी वह दुनिया के सबसे अमीर आदमी होते। गौरतलब है कि तलाक के बाद बेजोस ने संपत्ति का एक बड़ा हिस्सा अपनी पूर्व पत्नी को दे दिया था। इसके अलावा उन्होंने काफी दान भी किया। उन्होंने पिछले साल नवंबर में 68 मिलियन डॉलर मूल्य के शेयर दान किए थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER