यूक्रेन संकट पर बैठक / थरूर हुए विदेश मंत्री जयशंकर के मुरीद, तारीफ में पढ़े जमकर कसीदे

Zoom News : Mar 03, 2022, 04:09 PM
यूक्रेन और रूस में चल रही जंग और भारतीय नागरिकों की निकासी को लेकर आज विदेश मंत्रालय ने सर्वदलीय बैठक बुलाई। इस बैठक में विभिन्न पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं के साथ-साथ कांग्रेस नेता राहुल गांधी और शशि थरूर भी मौजूद थे। इस बैठक की अध्यक्षता विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने की। जयशंकर ने इस दौरान विपक्ष के कई नेताओं के सवाल के जवाब दिए। वहीं बैठक के बाद शशि थरूर मीडिया के सामने आए और विदेश मंत्री एस जयशंकर की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े।

जानें थरूर ने जयशंकर की तारीफ में क्या कहा

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि यूक्रेन पर आज सुबह विदेश मामलों की सलाहकार समिति की सर्वदलीय बैठक हुई। इस बैठक में विदेश मंत्री जयशंकर ने हमारे सवालों एवं चिंताओं के स्पष्ट जवाब दिए। इसके लिए हमलोग विदेश मंत्री को धन्यवाद कहते हैं। थरूर ने कहा कि डॉ. एस जयशंकर ने शानदार विदेश नीति दिखाई है और इसी भावना से आगे भी काम करना होगा। हमलोग एक हैं और हर संकट का मुकाबला मिलकर करेंगे।

जानें राहुल गांधी क्या बोले

विदेश मंत्रालय की सलाहकार समिति की बैठक में राहुल गांधी ने चीन और पाकिस्तान के रूस के करीब आने का मुद्दा उठाया लेकिन उन्होंने कहा कि प्राथमिकता अभी यूक्रेन से भारतीय छात्रों को निकालना है। कांग्रेस नेता ने कहा कि हमें प्रतिक्रिया मिलने में देर हुई और एडवाइजरी भ्रमित कर रही थी। हालांकि अब इस संकट की घड़ी में साथ मिलकर काम करना होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER