तिरंगे की जगह लहराएगा भगवा / कांग्रेस के कारण आएगा वह दिन, आरएसएस के नेता के. प्रभाकर बोले

Zoom News : Mar 21, 2022, 03:39 PM
हिंदू राष्ट्र की पैरवी करते हुए कर्नाटक के आरएसएस नेता डॉ.कल्लाडका प्रभाकर भट्ट ने कहा है कि एक दिन भगवा झंडा तिरंगे का स्थान ले लेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कारण यह दिन आएगा। उनके इस बयान से विवाद खड़ा हो सकता है। 

प्रभाकर ने यह भी कहा कि यदि हिंदू एकजुट रहे तो भगवा ध्वज राष्ट्र ध्वज बन सकता है। एक दिन भगवा हमारा राष्ट्रीय ध्वज हो सकता है। मेंगलुरु के बाहरी इलाके कुट्टर में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की कर्णिका कोरगज्जा धर्मस्थल द्वारा आयोजित हिंदू एकता के लिए विशाल पदयात्रा के दौरान आरएसएस नेता ने यह बात कही। भट्ट ने कहा कि अगर हिंदू समाज एक साथ आता है तो तिरंगे की जगह भगवा फहरा सकता है और ऐसा होना चाहिए। 

आरएसएस नेता ने सवाल किया कि मौजूदा तिरंगे झंडे से पहले कौन सा झंडा था? आजादी के पहले ब्रिटिश ध्वज मौजूद था। हमारे देश का झंडा एक हरा तारा और चांद हुआ करता था। उन्होंने यह भी बताया कि तिरंगे की जगह भगवा कैसे ले सकता है? भट्ट ने कहा कि यदि राष्ट्रीय ध्वज को बदलने के पक्ष में संसद और राज्यसभा के अधिकांश सदस्य मतदान करते हैं, तो ध्वज को बदला जा सकता है।

अल्पसंख्यक तुष्टिकरण के लिए तिरंगे को मंजूरी दी

डॉ.भट्ट ने अपने भाषण के अंत में यह भी कहा कि वह राष्ट्र ध्वज का पूरा सम्मान करते हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय के तुष्टिकरण के लिए तिरंगा मंजूर किया गया। इसी तरह वंदे मातरम् को खारिज करने के बाद राष्ट्रगान 'जन गण मन को मंजूरी दी गई। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER