IND vs AUS / 'वो तुम्हारी आखिरी सीरीज होगी' ... जब अश्विन ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की बोलती बंद कर दी

Zoom News : Jan 11, 2021, 05:10 PM
सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन मेजबान टीम के कप्तान टिम पेन ने बल्लेबाजी करने वाले रविचंद्रन अश्विन को विचलित करने की कोशिश की। मैच के आखिरी दिन, अश्विन और हनुमा विहारी की साझेदारी चल रही थी, जबकि दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई टीम विकेट लेने की कोशिश कर रही थी। इस दौरान कप्तान पेन अश्विन का ध्यान विकेट के पीछे से हटाने में लगे थे।

तीसरा टेस्ट ड्रॉ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में हुआ था। हनुमान विहारी और रविचंद्रन अश्विन की साझेदारी ने ऑस्ट्रेलिया की जीत की उम्मीदों को धराशायी कर दिया। हनुमा और अश्विन ने 256 गेंदों पर 62 रनों की अटूट साझेदारी की। कंगारू गेंदबाज इस साझेदारी को तोड़ने में सफल नहीं हो सके।

पांचवें दिन, अश्विन-हनुमा साझेदारी से निराश, कंगारू कप्तान टिम पेन एक 'चाल' के साथ आए। पारी के 122 वें ओवर में अश्विन को पेन कुछ कहते हुए सुना गया। उनकी बात स्टंप माइक में कैद हो गई। वायरल वीडियो में, पेन को यह कहते हुए सुना जाता है - 'आप (अश्विन से) गाबा, ऐश का इंतजार नहीं कर सकते।' जिसके जवाब में अश्विन ने कहा 'भारत आने का इंतजार नहीं कर सकते, यह आपकी आखिरी सीरीज होगी'

दरअसल, टिम पेन मौजूदा सीरीज के चौथे टेस्ट का जिक्र कर रहे थे। टेस्ट 15 जनवरी से गाबा, ब्रिस्बेन में खेला जाना है। वहां ऑस्ट्रेलिया टीम को हराना मुश्किल है। ऑस्ट्रेलियाई टीम 1988 से वहां टेस्ट मैच नहीं हारी है।

ड्रा मुश्किल से पचता है ...।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने मैच के बाद टीम के प्रदर्शन की जिम्मेदारी ली और कहा कि उनकी टीम ने कई कैच छोड़े थे। पेन ने खुद पंत को और विहारी को दो बार कैच पकड़ा था।

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि हमने मैच जीतने के लिए पर्याप्त मौके बनाए थे, इसे पचाना मुश्किल है (ड्रा)। हमारे गेंदबाज शानदार थे, लियोन ने अच्छी गेंदबाजी की। बस हम (विशेषकर मेरे) कैच पकड़ने में असफल रहे।

उन्होंने कहा, 'अब मैं ब्रिस्बेन का इंतजार कर रहा हूं। हमने पिछले दो मैचों में अपना सर्वश्रेष्ठ खेल नहीं खेला, लेकिन हम इस टेस्ट में बल्ले से थोड़े बेहतर थे। हमारे लिए भी कुछ सकारात्मक चीजें हैं, हमारे गेंदबाजों ने काफी मौके बनाए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER