Viral News / 2020 में पैदा हुई बच्ची हर चीज को समझ रही सैनिटाइजर, Video देखकर आ जाएगी मुस्कान

Zoom News : Jul 18, 2021, 06:28 AM
Delhi: कोरोना महामारी आने के बाद बीते दो सालों में इंसानों को जो एक नई आदत लगी है वो है अपने हाथों को बार बार सैनिटाइज करना और यह संक्रमण से बचने के लिए जरूरी भी है। डॉक्टर भी नियमित अंतराल पर हाथों को साफ करने और सैनिटाइजर के इस्तेमाल पर जोर देते है। मॉल से लेकर रेस्टोरेंट तक आप जहां भी जाइए आपको सबसे पहले सैनिटाइजर ही मिलेगा।

ऐसे में इस महामारी के दौरान पैदा हुई एक बच्ची अपने माता-पिता और तमाम लोगों को हमेशा अपने हाथों को साफ करते हुए देखकर बड़ी हुई। 

अब इस मासूम को भी वहीं आदत लग गई है और वो हर चीज को बस सैनिटाइजर ही समझती है और उसके आगे हाथ रखकर फिर थोड़ी देर में अपनी हाथों को रगड़ने लगती है। 

दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें 2020 में पैदा हुई एक छोटी बच्ची, लैम्प पोस्ट से लेकर इलेक्ट्रिकल सर्किट तक सबको सैनिटाइटर समझती है और उसके आगे हाथ रख देती है। 

यह वीडियो लोगों को गुदगुदा रहा है लेकिन आज के समय की सच्चाई को भी दिखा रहा है। वीडियो को अब तक 1.8 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है जबकि हजारों लोगों ने इस पर प्रतिक्रिया दी है।  

वीडियो को Babygram.tr के नाम इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किया गया है। वीडियो में एक छोटी बच्ची को बिजली के सर्किटों पर चलते हुए, सड़क के किनारे लैंप और उनके नीचे हाथ डालते हुए देखा जा सकता है जिसे वो सैनिटाइटर स्टैंड समझ रही है।

जैसे बड़े लोग हाथ में सैनिटाइजर लेने के बाद उसे दूसरे हाथ से मिलाते हैं ठीक उसी तरह यह बच्ची भी अपने हाथों को मिलाती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER