Cricket / IPL-14 में खेलने का इंतजार कर रहा था ये बॉलर, गेंद मिलते ही बरपाया 'कहर'

Zoom News : Apr 24, 2021, 06:40 AM
Delhi: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन का आगाज जीत के साथ करने वाली पंजाब किंग्स को लगातार तीन मैचों में हार मिल चुकी है। वह एक बार फिर जीत की पटरी पर लौटना चाहती है। और इसकी शुरुआत वह मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से कर सकती है। पंजाब किंग्स ने इस मुकाबले के लिए अपनी टीम में एक बदलाव किया है। मुरुगन अश्विन की जगह युवा स्पिनर रवि बिश्नोई को टीम में शामिल किया गया है। 

रवि बिश्नोई का इस सीजन में ये पहला मैच है। उन्होंने अपने पहले ही ओवर में पंजाब किंग्स को सफलता दिलाई। पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने रवि बिश्नोई को पारी के सातवें ओवर में गेंद सौंपी। उन्होंने ओवर की आखिरी गेंद पर ईशान किशन का विकेट लिया। रवि बिश्वोई ने किशन को विकेट के पीछे केएल राहुल के हाथों कैच आउट कराया। 

रवि बिश्नोई की शानदार गेंदबाजी इसके बाद भी जारी रही। उन्होंने मुंबई के बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया। लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने अपनी गुगली से मुंबई के बल्लेबाजों को परेशान किया। उन्होंने अपने चौथे ओवर में पंजाब को बड़ी सफलता दिलाई।

बिश्नोई ने सूर्यकुमार यादव को 33 के निजी स्कोर पर क्रिस गेल के हाथों कैच आउट कराया। पंजाब को इस विकेट की तलाश थी, क्योंकि सूर्यकुमार और रोहित शर्मा क्रीज पर जम चुके थे। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 79 रनों की साझेदारी की। 

रवि बिश्नोई को पंजाब किंग्स ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा है। उन्होंने आईपीएल में डेब्यू पिछले सीजन में किया था। उस सीजन में उन्होंने 14 मैच खेले थे और 12 विकेट चटकाए थे। इस प्रतिभाशाली युवा स्पिनर का ये दूसरे आईपीएल है। जिस तरह से उन्होंने इस सीजन के अपने पहले मैच में प्रदर्शन किया उससे पंजाब किंग्स की उम्मीदें उनसे बढ़नी तय है।

अंडर-19 वर्ल्ड कप में किया कमाल का प्रदर्शन

रवि बिश्नोई 2020 में खेले गए अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे। उन्होंने इस टूर्नामेंट में जापान के खिलाफ बिना रन दिए चार विकेट अपने नाम किए थे। उन्होंने इस मैच में अपने स्पेल का अंत आठ ओवरों में पांच रन देकर चार विकेट के साथ किया था। रवि बिश्नोई ने टूर्नामेंट में 12 विकेट लिए थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER