लव जिहाद / हिंदू किशोरी को घर से बुलाकर कर दिया लापता, पुलिस ने केस दर्ज करने के लिए मांगा आधार कार्ड

Zee News : Sep 07, 2020, 12:05 PM
उन्नाव: यूपी में बागपत के बाद अब उन्नाव में भी लव जेहाद का मामला सामने आया है। आरोप है कि अपने प्रेम जाल में फंसाकर एक मुस्लिम युवक 16 साल की हिंदू किशोरी को बुलाकर साथ ले गया। घटना के बाद परिवार थाने में शिकायत करने पहुंचा। लेकिन आरोप है कि पुलिस ने उनकी रिपोर्ट दर्ज करने से इनकार कर दिया। 

किशोरी की मां ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी कई दिनों से परेशान थी। उसे अनीस नाम का एक लड़का तंग कर रहा था। शनिवार को उस लड़के ने उनकी बेटी को फोन करके बुलाया और फिर लापता कर दिया। पीड़िता की मां का आरोप है कि जब वे थाना बांगरमऊ में शिकायत करने पहुंचे तो पुलिस ने आधार कार्ड न होने की वजह से रिपोर्ट लिखने से इनकार कर दिया। 

इसके बाद परिजनों ने एसपी से मुलाकात करके पूरी घटना उन्हें बताई। जिसके बाद एसपी ने मामले का संज्ञान लेते हुए संबंधित थाना प्रभारी को रिपोर्ट दर्ज करने का निर्देश दिया। किशोरी का अब तक कोई सुराग नहीं मिला है। जिससे किशोरी के मां- बाप और भाई का रो- रोकर बुरा हाल है। 

हिंदू जागरण मंच के जिला प्रभारी मंत्री विमल द्विदी ने कहा कि लव जेहाद की यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी यूपी में तमाम जगहों पर इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं। लेकिन पुलिस हर बार मामलों को हल्के में लेकर निपटा देती है। पुलिस इन मामलों में सख्ती करे तो ऐसी घटनाओं पर रोक लगाई जा सकती है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER