COVID-19 Update / कोरोना वैक्सीन को लेकर आपस में भिड़ गए हैं यूरोप के देश?

Zoom News : Mar 22, 2021, 10:40 AM
EU: एक भीड़ वाले कोरोना महामारी डुआनिया में उपवास करके भी की जाती है, चाहे टीकाकरण में तेजी लाने के लिए आवश्यक हो। दुनिया के कई देश हैं जहां अब तक कोरोना टीका की कोई भी खुराक नहीं है, भारत समेत भारत समेत कुछ देशों के टीका से टीकाकरण शुरू हो गया है, लेकिन अभी भी बड़ी संख्या में, लोग टीका की प्रतीक्षा कर रहे हैं ताकि महामारी हो सूरोसा को मग किया जा सकता था। लेकिन यूरोप के लोगों के साथ कोरोना की टीकों के बीच, जंग के दृष्टिकोण के साथ ही प्राप्त किया जा रहा है।

ओओओ औडानोदाना की टीका के लिए, विवाद यूरोपीय और ब्रिटेन में वृद्धि करने जा रहा है। इसके बजाय, यूरोपीय संघ ने ब्रिटेन को धमकी देने के लिए दिया है कि यदि टीका एस्ट्रेजन की टीका शुरू नहीं करती है, तो इसे ब्रिटेन में टीका पर प्रतिबंधित किया जा सकता है

यूरोपीय संघ के मुख्य उर्सुला वॉन डेर लेयन ने स्पष्ट रूप से चेतावनी दी कि यदि एस्ट्रैंड कंपनी टीका द्वारा किए गए अनुबंध का पालन नहीं करती है, तो उसे अपनी टीका के निर्यात पर फैसला करना होगा। 28 आमों का सांगोन ब्रिटेन से अलग होना था। आयात और निर्यात के संबंध में, प्रकाश फिर से जारी है कि कोरोना टीका के विवाद में खूनी बढ़ गया है। यूरोपीय संघ के प्रमुख ने स्पष्ट रूप से कहा है कि यूरोपीय संघ के देशों के टीका के मुताबिक, बाकी दुनिया से पहले टीका की आपूर्ति, या फिर सख्त कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

यदि कोरोना महामारी की चेतावनी को तेजी से पकड़ा जाता है और विलय की संख्या प्रतिदिन रहना है। डामो में सम्ना को एए एसई में टीकाकरण के लिए बहुत आपूर्ति करना है। यूरोपीय संघ के प्रमुख का कहना है कि एस्ट्राजंका ने इस साल की हमारी पहली तिमाही में 9 0 मिलियन टीका खुराक की आपूर्ति करने का वादा किया था, जबकि आपूर्ति ने केवल 30 प्रतिशत ही किया है। कोम्पी यूरोपीय संघ के बर्तन में धीमी गति से कहता है। जीईई ईयू का अधीर यह है कि क्या बीआर ब्रिटेन को सौदे के अनुसार आपूर्ति की जाती है, इसलिए हमें उन्हें कम करने की आवश्यकता नहीं है?

यूरोपीय संघ के मुख्य उर्सुला वॉन डेर लेयन कहते हैं कि इस सौदे के अनुसार, यूरोपीय संघ की आपूर्ति करने के लिए टीका का उत्पादन यूरोपीय संघ और ब्रिटेन दोनों में किया जाना था। यूरोपीय संघ क्षेत्र में, 33 दिनों में 41 मिलियन खुराक भेजे जा रहे हैं। यहां से, प्रतिबंध रैक्सिन की आपूर्ति भी होकचिन है कि सीटी से बदले में कुछ भी नहीं है। यहां वे लोग हैं जो टीका केएम का पर्दाफाश करते हैं? हमारे समर्थक में, एलेक्सा जानकार निर्दिष्ट रैकेन के निर्दिष्ट रैक पर रोपण से आगे जाता है। '


टीका के बारे में आमने-सामने हिंसा आओचित्त का क्रम यूरोप के पद में टीका आपूर्ति का जवाब भी है। यूके में, टीकाकरण अभियान तेजी से चल रहा है और कैफी अलो गति की चिंता यूरोपीय संघ के रूप में बढ़ रही है। इटली ले लीजिए। इटली में कोरेना का दैनिक मामला 23-24 हजार, सैमैन एक समन है। जब भी जर्मनी में, करराण की मार्ज़ा ने 5 हजार कराब गुलाब। इन देवताओं में, पारा जंक जैकिन कोपल में काना कान टीकाकरण स्लो। ऐसी स्थिति में, इटली ने ऑस्ट्रेलिया के एस्ट्रिया की 2 लाख 50 हजार खुराक के शिपमेंट पर आपातकालीन अधिकारों का उपयोग करना बंद कर दिया है और कारण 'कमी और आपूर्ति विलंब' के कारण कहा है।

Havkki, यूरोपीय संघ के सबी दिवस, टीका आपूर्ति पर प्रतिबंध का कोई पासपोर्ट नहीं है। बेल्जियम और नीदरलैंड्स के पास प्रतिबंध पर एक सतर्क दांत है। रस कोरोना के बाद वैक्सॉन सपप्पलई बिज़ की आशा क्या है?

यूके में अब तक वुस्क अबेदी यानी हेस सेसिगेन का एक खुराक है जो हेसे सेसूनियन है जो 18 साल से अधिक आया था। 8 दिसंबर से ब्रिंडन में शुभकामनाएं 8. अब तक, 2 करोड़ 68 लाख व्लागो एक बॉक्सिंग खुराक है। जब भी 21 तरंगें, ऑक्सी की अन्य खुराक भी शुरू हुई हैं। यूके में, टीका की टीका और आधुनिक टीका की टीका भी लगाया जा रहा है। इसके अलावा, नोवाक्स टीका को उत्तर-पूर्व इंग्लैंड के कुछ हिस्सों में भी मंजूरी दे दी गई है, जबकि जॉनसन और जॉनसन की एकल खुराक की टीका भी प्रभावी पाया गया है और इसका उपयोग भी साफ़ किया जा सकता है। ब्रिगन में, 42 तरंगों का मामला गाया गया है और अभी भी 5000 से अधिक रोगियों को रोजाना है। हली में कोरोना के लिए क्रिया और छड़ी लहर ने इस संकट को फिर से लिखा है।

गुरुवार को, इटली में 18 मार्च को, अगले आधे के लिए 75 तरंग खुराक नहीं है, जिसमें 23 तरंग लोग हैं जिनसे। हां, देश का कुल 3.94 प्रतिशत। जब भी जर्मनी में 1 मिलियन 3 लहर खुराक हो। JINHENDS 3 3 LAKOLOOSOO DOO DOJ LIGE से। ये देश की कुल सब्सिडी 3.82 प्रतिशत है।

इससे पहले, टीका को एस्ट्रेजेन्का की टीका से अलग किया गया था जब यूरोप के 10 से अधिक देशों ने इस टीका के उपयोग को रोक दिया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER