Bollywood / फिल्म इंडस्ट्री ने सिनेमाघरों को खोलने के लिए सरकार से की अपील

Zoom News : Sep 15, 2020, 11:13 PM
न्यूज हैल्पलाइन . मुम्बई | देश में फैले महामारी के चलते हुए लॉकडाउन की वजह से देशभर के सिनेमाघर कई महीनों से बंद पड़े है। सिनेमाघर बंद होने की वजह से इंडस्ट्री को काफी नुकसान हो रहा है। जैसे कि धीरे-धीरे करके कई फिल्मों की शूटिंग शुरू हो चुकी है, और वही टेलीविजन इंडस्ट्री एकबार फिर अपनी पटरी पर दौड़ पड़ी है, तो अब फिल्म इंडस्ट्री के लोग चाहते हैं कि सिनेमाघरों को भी फिर से खोलना चाहिए, जिसके लिए उन्होंने सरकार से अपील भी की है।  

सिनेमाघर बंद होने की वजह से कई बड़े बजट वाली फिल्में ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज़ हो रहीं हैं तो वही कुछ रिलीज़ हो भी चुकी है। और इस समय ओटीटी प्लेटफार्म ही दर्शकों का फेवरेट बना हुआ है क्योंकि वो घर पर आराम से अपने कंम्फर्टजोन में बैठकर अपनी पसंदीदा फिल्मों को इंज्वाय कर रहे हैं।

सिनेमाघर बंद होने की वजह से इंडस्ट्री को हो रहें नुकसान के चलते फिल्म इंडस्ट्री ने सरकार से गुहार लगाई है कि सिनेमाघरों को जल्द से जल्द दुबारा खोलना चाहिए। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें फिल्म इंडस्ट्री द्वारा थिएटरों को खोलने के लिए गवर्मेंट से अपील की गई है।  

तरण आदर्श द्वारा शेयर किए गए पोस्ट में लिखा गया है कि मॉल, एयरलाइंस, रेलवे, रेस्तरां और जिम जैसी चीजें दुबारा से शुरू हो गई है, तो सिनेमाघरों को भी पूरी सेफ्टी और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए ओपेन करने की अनुमति दे देनी चाहिए।  

पोस्ट में यह भी लिखा है कि यूके, चाइना, कोरिया, इटली, स्पेन, फ्रांस, सिंगापुर, मलेशिया, श्रीलंका सहित कई और देशों में आम जनता के लिए पूरी सावधानियां बरतते हुए सिनेमाघर खोलें जा चुके हैं।  

हालांकि देश में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार तेजी से बढ़ती ही जा रहीं हैं, ऐसे में सिनेमाघरों को खोलने का निर्णय क्या उचित होगा?

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER