दुनिय / मछुआरे को समुद्र तट पर मिला सोना, अब पूरा गांव खुदाई में लगा, लोग वहीं सो रहे हैं

Zoom News : Dec 14, 2020, 05:48 PM
वेनेजुएला के कैरिबियन तट पर एक झोपड़ी में रहने वाले एक मछुआरे की किस्मत उस समय बदल गई जब वह सुबह शौचालय जा रहा था। सुबह की किरणें उसके लिए एक नई उम्मीद और जीवन बदलने वाली साबित हुईं। मछुआरे योलमैन लारेस ने समुद्र के किनारे कुछ चमकते हुए देखा। जब उसने रेत में हाथ डाला और उस चमकने वाली चीज को बाहर निकाला, तो यह वास्तव में वर्जिन मैरी की छवि को प्रभावित करने वाला एक स्वर्ण पदक था। 

बस यह बात तट पर और मछुआरों के बीच जंगल की आग की तरह फैल गई और सभी लोग सोना पाने के लिए दौड़ पड़े। गुका गाँव के अधिकांश मछुआरों ने मछली पकड़ने और पैकिंग के उपकरण के साथ तट के किनारे रेत में सोना खोजने के लिए खुदाई शुरू की। लोगों को लगा कि चमत्कार फिर से होगा और उन्हें भी सोना मिलेगा। 

2000 की आबादी वाले इस गांव के अधिकांश निवासी इस पागल खजाने की खोज में शामिल हुए। उन्होंने हर इंच पानी बरसाना शुरू कर दिया। मछली पकड़ने वाली नावें चारों ओर खुदाई कर रही थीं, यहां तक ​​कि समुद्र तट पर अपने कुछ वर्ग फुट रेत की रक्षा के लिए सो रही थी। उन्हें लगा कि कोई और उनकी रेत से सोना नहीं निकाल सकता।

दर्जनों ग्रामीणों ने दावा किया कि उन्हें कम से कम एक कीमती वस्तु मिली थी जिसमें आमतौर पर सोने की अंगूठी होती थी। अपुष्ट रिपोर्टों के अनुसार, कुछ लोगों ने अपने सोने के गहनों को 1,500 डॉलर यानी लगभग 1,10,607 रुपये में बेच दिया। कई लोगों के लिए यह अप्रत्याशित था। स्थानीय मछली संयंत्र में काम करने वाले Ciro Quijada ने कहा, "यह ईश्वर है जो हम पर अपना एहसान बरसा रहा है

उसी समय, 25 वर्षीय लारेस, जिसे सोना मिला, ने कहा, सोना देखकर मैं हिल गया था, मैं खुशी से झूम उठा। "यह पहली बार था जब मेरे साथ कुछ खास हुआ था। घर पर, लारेस ने अपने ससुर को इस बारे में सूचित किया, जिसके बाद यह तेजी से फैल गया, और जल्द ही गांव के 2000 निवासी उन्मादी खजाने की तलाश में शामिल हो गए। और हर इंच रेत में धंस रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER