दुनिया / रहस्यमय धातु मोनोलिथ अमेरिका में दिखाई दिया, और फिर रोमानिया में गायब

Zoom News : Dec 02, 2020, 02:00 PM
USA: मेटल मोनोलिथ, जो अमेरिका के रेगिस्तानों के बीच दिखाई देता था, अब चार दिनों के गायब होने के बाद रोमानिया में दिखाई दिया है। रोमानिया में, यह धातु मोनोलिथ एक स्थानीय व्यक्ति या एक विदेशी गतिविधि का मजाक है। इस रहस्यमयी धातु मोनोलिथ की दुनिया भर में चर्चा हो रही थी। यह धातु मोनोलिथ रोमानिया के पर्वतीय क्षेत्र में स्थित नेमट काउंटी में डासियन किले के बाहर देखा गया है। अमेरिका के यूटा रेगिस्तान में दो हफ्ते पहले एक ऐसा ही धातु का खंभा दिखाई दिया था। लेकिन यह चार दिन पहले गायब हो गया है। यह हॉलीवुड निर्माता स्टेनली क्यूब्रिक्स की 1968 की फिल्म 2001: ए स्पेस ओडिसी से मेल खाता है। फिल्म आर्थर सी। क्लार्क के उपन्यास पर आधारित थी।

फिल्म क्यूब्रिक्स में, एलियन मोनोलिथ मनुष्यों के विकास की कहानी कहता है। फिल्म में चित्रित विदेशी संरचना रोमानिया और अमेरिका में देखे गए धातु मोनोलिथ की तुलना में अधिक सुंदर थी। 

रोमानिया के पत्रकार ज़ियार पियात्रा ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि रोमानिया में एक हफ्ते के बाद धातु मोनोलिथ गायब हो गई। किसी को नहीं पता कि 9 फीट ऊंचा मेटल मोनोलिथ कहां गया। स्थानीय मीडिया के अनुसार, एक स्थानीय वेल्डर ने इसे बनाया था और इसे एक चट्टानी जगह पर खड़ा किया था। रोमानिया की धातु मोनोलिथ खराब ढंग से वेल्डेड थी। 

पियात्रा नीम पुलिस के प्रवक्ता जॉर्जिना मोसू ने कहा कि जांच में पता चला है कि 27 नवंबर को एक अवैध ढांचा खड़ा किया गया था। यह एक संरक्षित पुरातात्विक क्षेत्र है। अब पुलिस टीम इस मामले की जांच कर रही है कि यहां इस तरह का ढांचा किसने बनाया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER