Nitin Gadkari News / नया संसद भवन हम सब के लिए अभिमान, ये किसी पार्टी का नहीं- नितिन गडकरी

Zoom News : May 26, 2023, 05:42 PM
Nitin Gadkari News: मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने के मौके पर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने मीडिया से बातचीत की है. गडकरी ने मीडिया को हाइड्रोजन से चलने वाली कार में इंटरव्यू दिया. इस दौरान गडकरी ने कहा कि सबसे तेजी से बढ़ती प्रमुख इकॉनमी है. भारत अब एनर्जी को निर्यात करने वाला देश बनेगा. हमारे देश के गांव भी अब शहरों के बराबर हैं. नितिन गडकरी ने बताया कि अब हम रिंग रोड कचरे से बनाएंगे.

नया संसद भवन हमारे लिए एक अभिमान- गडकरी

विपक्ष की ओर से नए संसद भवन का बहिष्कार करने को लेकर गडकरी ने कहा कि नया संसद भवन हमारे लिए एक अभिमान है. विपक्ष पर हमला करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ये किसी पार्टी का काम नहीं है. इसका विरोध का तो कोई मतलब ही नहीं बनता है. उन्होंने कहा कि इस मामले में सभी पार्टियों को एकमत से आना चाहिए. विपक्ष की हर बात का जवाब देने का कोई मतलब नहीं है.

2000 के नोट पर रोक लगाने का फैसला देशहित में- गडकरी

नितिन गडकरी से जब सवाल किया गया कि हाल ही में सरकार ने 2000 के नोटों के चलन पर रोक लगा दी. इस पर आप क्या कहना चाहेंगे? इसके जवाब में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 2000 के नोट पर रोक लगाने का फैसला देशहित में है. इस फैसले से देश की अर्थव्यवस्था को फायदा मिलेगा. 2000 के नोट का गलत चीजों में इस्तेमाल हो रहा था. भ्रष्टाचार पर भी रोक लगेगी. अभी जिसके पास भी नोट है, वह बैंक में जाकर इसे वापस कर सकता है.

नितिन गडकरी ने मोदी सरकार की उपलब्धिया गिनाते हुए कहा कि साल 2019 में जनता ने हमें फिर से चुना, इसका मतलब हमने काम किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का विकास हुआ है. ‘हम सबका साथ, सबका विकास’ के साथ चले. जो काम हम कर रहे हैं, वह धर्म जाति से ऊपर उठकर रहे हैं.

रोड सेफ्टी पर खास ध्यान, कानूनों में कर रहे सुधार- गडकरी

नितिन गडकरी ने देश में हर साल 5 लाख हादसे होते हैं और हजारों लोग मरते हैं. अब रोड सेफ्टी को लेकर कानूनों में लगातार सुधार कर रहे हैं. इमरजेंसी जैसी सेवाओं को बढ़ाया है. लोगों को यातायात नियमों का पालन करना चाहिए. हम सबकी मदद से ही लोगों को सेफ्टी प्रदान कर सकते हैं. अभी हमें इसमें रिजल्ट मिलना बाकी है.

महंगे टोल टैक्स को लेकर गडकरी ने कहा कि अगर आपको अच्छी सुविधाएं चाहिए तो ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे. दूसरी बात यह है कि अगर आप दिल्ली से देहरादून जा रहे हैं तो आपके समय में और पेट्रोल खर्च में भी बचत मिलेगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER