स्पोर्ट्स / रफ़्तार के सौदागर रावलपिंडी एक्सप्रेस ने कहा विराट कोहली मेरे फेवरेट गेंदबाज

Live Hindustan : Nov 18, 2019, 03:55 PM
पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपने टि्वटर पर एक सवाल-जवाब का सेशन रखा। इस सेशन के दौरान फैन्स ने अख्तर से कई सवाल किए, जिनके जवाब इस गेंजबाज ने दिए। सेशन के दौरान एक फैन ने अख्तर से उनके वर्तमान फेवरेट बॉलर के बारे में पूछा, जिसका जवाब देकर यह तेज गेंदबाज सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गया। अख्तर को टि्वटर पर इतना ट्रोल किया गया कि उन्होंने बाद में उस ट्वीट को भी डिलीड कर दिया।

जब फैन ने शोएब अख्तर से उनके वर्तमान फेवरेट बॉलर के बारे में पूछा तो उन्होंने जवाब दिया- विराट कोहली। विराट कोहली को अपना फेवरेट बॉलर बताने के बाद टि्वटर पर फैन्स ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। हालांकि, अख्तर को अपनी गलती का अहसास जल्दी ही हो गया और उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया, लेकिन ट्रोलर कहां मानने वाले थे। उन्होंने इस पूर्व तेज गेंदबाज को जमकर ट्रोल किया। 

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का डंका पूरी दुनिया में बज रहा है। बहुत कम वक्त में ही उन्हें दुनियाभर के महान बल्लेबाजों में शुमार किया जाने लगा है। 11 साल के अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 31 साल के विराट ने 11000 रन बनाए हैं, इनमें 69 शतक हैं। वह सचिन के वनडे में 49 शतकों के रिकॉर्ड तोड़ने से केवल 7 शतक दूर हैं। हालांकि, विराट को फेवर बॉलर बताने के बाद उन्हें काफी ट्रोल किया गया।

कप्तान के रूप में भी वह टेस्ट क्रिकेट में सफलता की नई इबारत लिख रहे हैं। विराट की बल्लेबाजी और कप्तानी की पूरी दुनिया फैन है। इसी कड़ी में अब पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज शोएब अख्तर का नाम भी जुड़ गया है। सवाल-जवाब के इसी दौर में एक फैन ने शोएब अख्तर से पूछा- आपके लिए वर्तमान में सबसे मुश्किल बल्लेबाज कौन है, जिसे आउट करना मुश्किल है।

शोएब अख्तर ने इस सवाल का जवाब देते हु विराट कोहली को सबसे मुश्किल बल्लेबाज बताया। उन्होंने कोहली की कप्तानी और बल्लेबाजी दोनों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा, ''यह अच्छी बात है कि भारतीय गेंदबाजों के पास विराट कोहली जैसा कप्तान है।''

विराट कोहली बतौर कप्तान भी काफी सफल साबित हो रहे हैं। उन्होंने 52 टेस्ट में से 32 में जीत दर्ज की है। हाल ही में उन्होंने लगातार तीन टेस्ट पारियों से जीते। कोहली की पूरी दुनिया में प्रशंसा की जाती है। विराट कोहली वनडे के इस समय रैंक वन और टेस्ट में रैंक टू के बल्लेबाज हैं। टी- 20 में उनकी रैंकिंग 15वीं है। 

यह पहला मौका नहीं है जब शोएब अख्तर ने विराट कोहली को दुनिया का बेहतरीन बल्लेबाज बताया है। 44 वर्षीय शोएब अख्तर बेहतरीन बल्लेबाजों की लिस्च बताते हुए विराट कोहली के बाद जो रूट (इंग्लैंड), स्टीव स्मिथ (ऑस्ट्रेलिया) केन विलियम्सन (न्यूजीलैंड) और पाकिस्तान के बाबर आजम का नाम लिया था। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER