Viral News / पाकिस्तान में शादी के फोटोशूट में किया शेर के बच्चे के इस्तेमाल तो मचा बवाल, फोटो-वीडियो वायरल

Zoom News : Mar 11, 2021, 03:25 PM
पाकिस्तान में, एक नवविवाहित जोड़े की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किए जा रहे हैं। वेडिंग फोटोशूट के लिए ली गई इन तस्वीरों और वीडियो में एक शेर के बच्चे को जोड़े के साथ देखा जा सकता है। फोटोशूट के लिए, शेर का बच्चा शायद उसे दवा देकर विकलांग हो गया था। वीडियो में वह जमीन पर सोते हुए भी दिखाई दे रहे हैं।

तस्वीरें और वीडियो वायरल होने के बाद, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत का वन्यजीव विभाग हरकत में आया, जबकि पशु अधिकार कार्यकर्ता भी फोटोशूट में शेर के बच्चे के इस्तेमाल की कड़ी निंदा कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि यह शादी पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में कहीं हुई थी। इस जोड़े को एक तस्वीर में शेर के बच्चे को अपने हाथों में पकड़े हुए भी देखा जा सकता है। इस शेर के बच्चे को विशेष रूप से फोटोशूट के लिए लाया गया था।

एक तस्वीर में, शेर के बच्चे को युगल से कुछ दूरी पर कैमरे को घूरते देखा जा सकता है। पंजाब के वन्यजीव विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इस तरह के व्यावसायिक फोटोशूट के लिए जंगली जानवरों और पक्षियों का उपयोग नहीं किया जा सकता है।

एआरवाई न्यूज़ के साथ बात करते हुए, वन्यजीव अधिकार कार्यकर्ता शुमिला इकबाल ने कहा कि पाकिस्तान में लोग जानवरों की पीड़ा को नहीं समझते हैं। शादियों में, जानवरों का प्रतिनिधित्व केवल समाज में स्थिति दिखाने के लिए किया जाता है। देश में जानवरों की सुरक्षा के लिए कानून मौजूद हैं, लेकिन मामूली दंड और जुर्माना के कारण इस तरह की घटनाएं बढ़ रही हैं।



SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER