IND vs ENG / फैंस का इंतजार होगा खत्म! टीम इंडिया के कप्तान राजकोट में करेंगे 'टेस्ट डेब्यू'

Zoom News : Feb 12, 2024, 04:30 PM
IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर चल रही है। अब सीरीज का तीसरा मैच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। ये मैच भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के लिए काफी खास रहने वाला है। राजकोट टेस्ट मैच कप्तान रोहित शर्मा के लिए किसी टेस्ट डेब्यू से कम नहीं रहने वाला है।

राजकोट में रोहित का होगा 'टेस्ट डेब्यू'

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा अभी तक 56 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। लेकिन राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में उन्होंने अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। ऐसे में भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाने वाला तीसरा टेस्ट मैच राजकोट में रोहित शर्मा का पहला टेस्ट मैच होगा। हालांकि वह इस मैदान पर भारत के लिए वनडे और टी20 मैच खेल चुके हैं। 

सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में रोहित का रिकॉर्ड 

सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में रोहित शर्मा ने अभी तक 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेले हैं। वनडे में रोहित ने 62.66 की औसत से 188 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 2 अर्धशतक जड़े हैं। वहीं, इस मैदान पर उन्होंने टी20I में 32.66 की औसत से 98 रम जड़े हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 1 अर्धशतकीय पारी निकली है। लेकिन वह इस मैदान पर अभी तक एक भी शतक नहीं जड़ सके हैं। 

रोहित शर्मा का टेस्ट करियर 

रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के लिए अपना पहला टेस्ट मैच साल 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। तब से उन्होंने भारत के लिए 56 टेस्ट मैचों की 96 पारियों में 44.50 की औसत से 3827 रन बनाए हैं। इस दौरान रोहित शर्मा ने टेस्ट में 16 अर्धशतक और 10 शतक जड़े हैं। हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही इस टेस्ट सीरीज में रोहित अभी तक कुछ खास नहीं कर सके हैं। उन्होंने 2 मैचों की 4 पारियों में सिर्फ 90 रन ही बनाए हैं और एक बार भी 50 रन का आंकड़ा नहीं छुआ है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER