Viral News / दुनिया का सबसे हैंडसम मैथ्स टीचर, सब हुए जिसको देखकर दिवाने, जाने कौन है ये

Zoom News : Dec 20, 2020, 07:47 AM
USA: आपने दुनिया के कई मॉडल देखे होंगे जो अपने काम में उत्कृष्ट हैं। हालांकि, कई बार फैशन मॉडल को ज्यादातर शिक्षित या बुद्धिमान नहीं कहा जाता है। लेकिन work हैंडसम मैथ्स टीचर ’इस मिथक को तोड़ने का काम कर रहे हैं, जो इन दिनों चर्चा का विषय है। उन्हें दुनिया के सबसे सुंदर गणित शिक्षक के रूप में जाना जा रहा है। खास बात यह है कि ये मैथ्स टीचर बच्चों को पढ़ाने के अलावा प्रोफेशनल मॉडल भी हैं।

इस सुंदर गणित शिक्षक का नाम पिएत्रो बोसेली है। Pietro Boselli 32 साल की है, जो बच्चों को मॉडलिंग के साथ-साथ पढ़ाती भी है। बोसली, जिन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डॉक्टरेट किया है, उन्हें इंटरनेट पर 'गणितीय मॉडल' के रूप में भी जाना जाता है।

2016 में बोसेली अचानक एक इंटरनेट सनसनी बन गई। उनके छात्रों में से एक ने सोशल मीडिया पर बोसली की तस्वीर पोस्ट की, जिसके बाद उनकी फोटो इंटरनेट पर वायरल हो गई। इसके बाद से मॉडलिंग की दुनिया में उनकी जबरदस्त मांग बढ़ गई।

Boselli की तस्वीर कई बड़ी पत्रिकाओं के कवर पर भी दिखाई दी है। उन्होंने कहा कि 15 वर्षीय को गणित और भौतिकी में गहरी रुचि है। जिसके बाद उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग में पीएचडी की और छात्रों को गणित पढ़ाते हैं। इसके अलावा, बोसेली अरमानी, टॉमी-हिलफिगर भी बड़े अंतरराष्ट्रीय ब्रांड के लिए मॉडलिंग करते हैं।

इतना ही नहीं, Boselli के आधे मिलियन से अधिक इंस्टाग्राम फॉलोअर्स हैं। बोसली ने द गार्जियन को बताया कि जब मैं 15 साल का था तब मुझे गणित में झुकाव हुआ। मैंने स्कूल में वास्तव में इसका आनंद लेना शुरू कर दिया, और घर पर समस्याओं को हल करने का आनंद लिया। इसके बाद मेरी मैथ्स में दिलचस्पी बढ़ी।

बोसली कहते हैं कि मुझे इंजीनियरिंग से प्यार है। जो कुछ भी हमें घेरता है, हमें बहुत सोच और ज्ञान की आवश्यकता होती है। इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने से मुझे अपने आसपास की चीजों को एक अलग रोशनी में देखने को मिलता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER