IPL 2023 Final / ट्रॉफी जीतने के बाद माहि की खुशी का ठिकाना नहीं, देखें VIDEO

Zoom News : May 30, 2023, 07:54 AM
IPL 2023 Final: आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया। इस मैच में सीएसके ने गुजरात टाइटंस को 5 विकेट से हरा दिया। सीएसके की इस जीत के साथ ही उनकी टीम 5वां आईपीएल खिताब अपने नाम किया। सीएसके की जीत में रवींद्र जडेजा का अहम योगदान रहा। जडेजा ने इस मैच के अंतिम दो गेंदों पर एक छक्का और एक चौका लगाकर अपनी टीम को फाइनल में जीत दिलाई। मैच खत्म होने के बाद सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने रवींद्र जडेजा को अपनी गोद में उठा लिया। इसके साथ ही रवींद्र जडेजा और एमएस धोनी के बीच का ये पल क्रिकेट इतिहास में अमर हो गया। इसका पल का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

जडेजा रहे मैच के हीरो

चेन्नई सुपर किंग्स की जीत के पीछे रवींद्र जडेजा का अहम योगदान रहा। उन्होंने इस मैच में 6 गेंदों पर भले ही सिर्फ 15 रन बनाए हो, लेकिन यही 15 रन सीएसके को आईपीएल का खिताब जिता गए। जडेजा इस मैच के अंतिम दो गेंदों पर हीरो बन गए। जब सीएसके को जीत के लिए 2 गेंदों पर 10 रनों की जरूरत थी, तब जडेजा ने कमान संभाली और पहली गेंद पर छक्का लगाया। अब सीएसके को जीत के लिए अंतिम गेंद पर 4 रन चाहिए थे। लेकिन जडेजा ने अंतिम गेंद पर चौका लगाकर अपनी टीम को मैच जिता दिया। सीएसके की जीत के साथ ही इंटरनेट पर आग सी लग गई है। हर कोई सीएसके, सीएसके और सीएसके की बात कर रहा है।

आईपीएल की सबसे सफल टीम बनी CSK

चेन्नई सुपर किंग्स इस मैच के बाद आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम बन गई है। सीएसके के नाम अब आईपीएल के पांच खिताब हो गए हैं। इससे पहले मुंबई इंडियंस की टीम ने पांच खिताब जीते थे। लेकिन अब सीएसके के नाम भी उतने ही खिताब हैं और उन्होंने मुंबई के मुकाबले 2 सीजन कम खेला है। सीएसके ने आईपीएल के 14 सीजन में 10 फाइनल खेले हैं। कुल मिलाकर कहे तो सीएसके अब आईपीएल की रियल किंग टीम है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER