IND vs PAK / टीम इंडिया में पाकिस्तान के खिलाफ हो सकता है बदलाव, किसे मिलेगी Playing 11 में जगह?

Vikrant Shekhawat : Sep 10, 2023, 08:26 AM
IND vs PAK: एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला आज (10 सितंबर को) खेला जाएगा। इस मुहामुकाबले के लिए पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान पहले ही कर दिया है। वहीं, भारतीय टीम में चोट से उबरकर स्टार बल्लेबाज केएल राहुल वापस लौट चुके हैं। ऐसे में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव हो सकते हैं। आइए जानते हैं, पाकिस्तान के खिलाफ कैसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन? 

ऐसी हो सकती है ओपनिंग जोड़ी 

पाकिस्तान के खिलाफउ पहले मैच में कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी, लेकिन नेपाल के खिलाफ दोनों बल्लेबाजों ने शानदार अर्धशतक जमाए थे और टीम इंडिया को 10 विकेट से जीत दिलाई थी। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ ये दोनों खिलाड़ी ही ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं। तीसरे नंबर पर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का उतरना तय लग रहा है। कोहली की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ प्लेयर्स में होती है। उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। 

पाकिस्तान के खिलाफ नंबर चार पर श्रेयस अय्यर को मौका मिल सकता है। स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को नंबर-5 पर जगह मिल सकती है। ईशान किशन ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में 82 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी। अब स्टार बल्लेबाज केएल राहुल की टीम में वापसी हो चुकी है। ऐसे में राहुल और किशन में से किसी एक ही खिलाड़ी को विकेटकीपर के तौर पर प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है 

इन गेंदबाजों को मिल सकता है मौका 

नेपाल के खिलाफ मैच से पहले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह निजी कारणों की वजह से वापस घर लौट गए थे। इसी वजह से उनकी जगह नेपाल के खिलाफ मैच में मोहम्मद शमी को मौका मिला था, लेकिन अब उनकी वापसी से शमी को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। बुमराह का साथ देने के लिए टीम में मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को मौका मिल सकता है। स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा को जगह मिल सकती है। 

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER