बर्थडे स्पेशल / एक समय ऐसा था जब पत्नी के साथ डेट पर जाने के लिए अनिल कपूर के पास नहीं थे पैसे

AajTak : Dec 24, 2019, 10:31 AM
बॉलीवुड डेस्क | बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर को इंडस्ट्री में आए हुए 4 दशक का समय हो चुका है। इस दौरान उन्होंने एक्शन, रोमांस, कॉमेडी से लेकर संवेदनशील रोल तक प्ले किए हैं और इंडस्ट्री में अपनी एक जगह बनाई है। मगर एक समय ऐसा भी था जब अनिल कपूर को इंडस्ट्री में दाखिल होने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा था। अनिल कपूर ने खुद इस बात का किस्सा एक इंटरव्यू के दौरान शेयर किया था। साथ में एक्टर ने ये भी बताया था कि कैसे उनके पास पैसे नहीं होते थे और वे अपनी पत्नी से पैसे मांगते थे।

अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए अनिल कपूर ने बताया, "ज्यादातर लोग नहीं जानते कि मैंने वर्ष 1979-80 में बैकग्राउंड डांसर के रूप में करियर की शुरुआत की थी। हिंदी, तेलुगू और कन्नड़ फिल्मों में कुछ छोटी भूमिका निभाने के बाद 1983 में वो सात दिन मिली। एक अभिनेता के रूप इस फिल्म से नई शुरुआत हुई।

अनिल कपूर ने बताया, "मैंने अपना अभिनय कोर्स पूरा किया, लेकिन मुझे कोई काम नहीं मिला। एक शो था जिसकी शूटिंग विदेश में होनी थी। इस शो में जरीना वहाब जी, पद्मिनी कपिला, हेमंत कुमार साहब और नूतन जी थीं। जब वे शूटिंग के लिए विदेश जाने को तैयार थे, तो उन्हें कुछ बैकग्राउंड डांसर्स की जरूरत थी। मैं बैकग्राउंड डांसर के तौर पर वहां गया और मुझे उस समय एक शो के 15 पाउंड मिलते थे।"

जब सुनीता से मांगे थे पैसे

पत्नी सुनीता के बारे में बात करते हुए अनिल कपूर ने कहा कि एक समय ऐसा था कि जब मेरे पास ढंग का काम नहीं था। मेरे पास सुनीता के साथ डेट पर जाने के लिए भी पैसे नहीं होते थे। ऐसे में सुनीता ने मुझे पैसे दिए थे फिर हम डेट पर गए थे।

अनिल ने सुनीता संग प्यार के बारे में बात करते हुए बताया था कि- "मुझे सबसे पहले उसकी (सुनीता) आवाज से प्यार हुआ था। मैं सोचता था कि कितनी खूबसूरत आवाज है इसकी। कितनी अच्छी इंग्लिश बोलती है। कितना अच्छा प्रनाउंसिएशन है। पहली बार मैं उससे राजकपूर के घर में मिला था। वह बहुत ही आकर्षक थी। फिर हमारी फोन पर बात शुरू हुई और दोस्ती आगे बढ़ी। शुरुआत में हम अच्छे दोस्त बने और फिर हमें एक-दूसरे से प्यार हुआ। जब वो मेरे आसपास नहीं होती थी तो मैं उसे याद करने लगता था। जब तक उससे बात न हो, एक खालीपन सा लगता था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER