T20 World Cup / वर्ल्ड कप के इन 10 वेन्यू पर लगी मुहर, जानें कहां-कहां खेले जाएंगे वर्ल्ड कप के मैच

Zoom News : Sep 22, 2023, 09:00 PM
T20 World Cup: भारत में 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप का आगाज होने जा रहा है। मौजूदा समय में वनडे वर्ल्ड कप का बिगुल बजा हुआ। उसी बीच आईसीसी की तरफ से 2024 जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए 10 वेन्यू पर मुहर लगा दी गई है। आपको बता दें कि अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी संयुक्त रूप से वेस्टइंडीज और यूएसए को सौंपी गई है। इस टूर्नामेंट के लिए कैरेबियाई सरजमीं के सात और अमेरिका के तीन वेन्यू पर मुहर लग गई है। टी20 वर्ल्ड कप अगले साल 4 जून से 20 जून तक खेला जाना है।

इन 10 स्थानों पर होंगे वर्ल्ड कप के मैच

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए वेस्टइंडीज के सात वेन्यू चुन गए हैं। कैरेबियन लैंड पर टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले जिन सात जगहों पर खेले जाएंगे उनके नाम इस प्रकार हैं:-

  • एंटीगुआ एंड बर्बूडा, बारबाडोस, डोमिनिका, गुयाना, सेंट लूसिया, त्रिनिदाद एंड टोबैगो और सेंट विंसेंट एंड द ग्रेनडीन्स।
  • साथ ही अमेरिकन लैंड के जिन तीन वेन्यू को फाइनलाइज किया गया है, उनके नाम इस प्रकार हैं:-
ब्रोवर्ड काउंडी (फ्लोरिडा), Nassau काउंटी (न्यूयॉर्क), ग्रैंड प्रेयरी (डल्लास)।

आईसीसी के चीफ एग्जीक्यूटिव ज्योफ अलर्डाइस ने कहा कि, मुझे यह बताते खुशी हो रही है कि अगले साल 20 टीमों के बीच होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज के यह सात वेन्यू चुन गए हैं। यह सभी पॉपुलर वेन्यू हैं जहां इंटरनेशनल मैच खेले जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि, वेस्टइंडीज में यह तीसरा आईसीसी इवेंट होस्ट होगा जिसमें सीनियर टीमें शामिल होंगी। मैं इसके लिए क्रिकेट वेस्टइंडीज और इन सभी सात वेन्य के शहरों की सरकारों का धन्यवाद अदा करना चाहूंगा। वहीं क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव्स ने इसे अपने देश के लिए गौरव की बात कहा।                 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए यह 15 टीमें कंफर्म

इस टूर्नामेंट के लिए 20 में से 15 टीमें कंफर्म हो चुकी हैं। जबकि पांच टीमें एशिया-अफ्रीका क्वालीफायर के बाद फाइनल हो जाएंगी। यूएसए और वेस्टइंडीज की टीम होस्ट होने के नाते पहले से ही क्वालीफाई है। उनके अलावा भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका की टीमें कंफर्म हैं। साथ ही आयरलैंड, स्कॉटलैंड और पीएनजी ने भी क्वालीफायर्स के बाद इस टूर्नामेंट के लिए अपना टिकट पक्का कर लिया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER