IND vs SA / तीसरे T20 मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं ये 2 बदलाव, ये खिलाड़ी होंगे बाहर?

Zoom News : Jun 14, 2022, 08:18 AM
Delhi: भारतीय टीम के लिए अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में करो या मरो की स्थिति पैदा हो गई है, क्योंकि टीम इंडिया अगर मंगलवार 14 जून को विशाखापट्टनम में होने वाले मैच को नहीं जीत पाती है तो फिर सीरीज हार जाएगी। ऐसे में ये मुकाबला भारतीय टीम के लिए करो या मरो की स्थिति वाला है और अगर टीम मुकाबला जीत जाती है तो फिर सीरीज में रोमांच बना रहेगा। ऐसे में कुछ बदलाव भारतीय टीम में देखे जा सकते हैं। 

पहले दोनों टी20 मैचों में अक्षर पटेल का प्रदर्शन खास नहीं रहा। पहले मैच में उन्होंने 4 ओवर में 40 रन दिए और एक विकेट लिया, जबकि दूसरे मैच में उन्होंने एक ओवर में 19 रन दिए। बल्ले से भी पटेल खास नहीं कर सके। ऐसे में उनके स्थान पर दीपक हुड्डा को टीम में जगह मिल सकती है, जो बल्ले से तेज गति से रन बना सकते हैं और ऑफ स्पिन का विकल्प भी दे सकते हैं। उनसे अगर दो ओवर भी निकलवाए जाते हैं तो बाकी का काम हार्दिक पांड्या कर देंगे।

तीसरे टी20 मैच के लिए टीम इंडिया में दूसरा बदलाव तेज गेंदबाज के रूप में हो सकता है। अर्शदीप सिंह को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है, जो डेथ ओवर्स में यॉर्कर गेंदबाजी करके रन बचा सकते हैं। ऐसे में आवेश खान को बाहर बैठना पड़ सकता है, क्योंकि वे बीच के ओवरों में रन नहीं बचा पा रहे हैं और न ही विकेट निकाल पा रहे हैं। इसके अलावा शायद ही कोई बदलाव टीम मैनेजमेंट इस अहम मुकाबले के लिए करना चाहेगा। 

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, दीपक हुड्डा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER