Team India Selection / ये 3 खिलाड़ी होंगे टीम इंडिया में शामिल, जानिए कौन होगा बाहर?

Zoom News : Feb 08, 2024, 04:20 PM
Team India Selection: हैदराबाद में हार और फिर विशाखापट्टनम में पलटवार के बाद टीम इंडिया अब अगले तीन टेस्ट मैचों के लिए खिलाड़ियों का चयन करने वाली है. खबरों के मुताबिक गुरुवार रात तक टीम इंडिया का ऐलान हो सकता है. हालांकि यहां बड़ा सवाल ये है कि टीम में बदलाव क्या होगा? वैसे तो ज्यादातर खिलाड़ी टीम में बने रहेंगे लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि तीन खिलाड़ियों का टीम से बाहर जाना तय है.

कौन अंदर, कौन बाहर?

विशाखापट्टनम टेस्ट में टीम इंडिया में दो बड़े बदलाव करने पड़े थे. केएल राहुल और रवींद्र जडेजा चोट के चलते दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए थे और उनकी जगह सरफराज खान, रजत पाटीदार को मौका मिला था. वहीं सिराज को भी आराम दिया गया था और मुकेश कुमार दूसरा टेस्ट खेले थे. अब खबरें हैं कि जडेजा और राहुल दोनों फिट हो चुके हैं और उनका राजकोट टेस्ट में वापसी करना तय है. उनकी वापसी का मतलब ये है कि सरफराज और पाटीदार की जगह पर खतरा है. वहीं सिराज भी अगला मैच खेल सकते हैं तो मुकेश कुमार भी स्क्वाड से बाहर हो सकते हैं.

विराट को लेकर स्थिति साफ नहीं

विराट कोहली पहले दो टेस्ट मैचों में नहीं खेले थे. उन्होंने अनजान कारणों की वजह से छुट्टी ली हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वो अगले दो टेस्ट मैचों में भी नहीं खेलेंगे. कहा तो यहां तक जा रहा है कि वो धर्मशाला में होने वाले आखिरी टेस्ट में भी शायद ही खेलें. अब अगर विराट कोहली अगले दो टेस्ट में नहीं खेले तो फिर उनकी जगह किसी एक खिलाड़ी को स्क्वाड में जगह मिल सकती है. वो पाटीदार होंगे या सरफराज ये कोई नहीं जानता.

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा. फिलहाल सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. टीम इंडिया हर हाल में बढ़त लेना चाहेगी. यही वजह है कि अगले तीन टेस्ट मैचों का ये टीम सेलेक्शन काफी ज्यादा अहम है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER