IND vs SA / KL Rahul के सबसे घातक हथियार साबित होंगे ये 5 खिलाड़ी, अफ्रीका टीम के लिए बनेंगे काल

Zoom News : Jun 05, 2022, 01:26 PM
IND vs SA T20: 9 जून से भारत (Team India) बनाम साउथ अफ्रीका (South Africa) के बीच टी20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है. इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान केएल राहुल के हाथों में है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 खिलाड़ियों पर सबसे ज्यादा नजर रहने वाली है, क्योंकि ये खिलाड़ी केएल राहुल के सबसे बड़े हथियार साबित हो सकते हैं और टीम को सीरीज जीता सकते हैं. 

इस सीरीज में ओपनर रोहित शर्मा की जगह ईशान किशन (Ishan Kishan) खेलते दिखाई दे सकते हैं. ईशान किशन ने आईपीएल 2022 में 418 रन बनाए थे. केएल राहुल को बतौर कप्तान पहली सीरीज जीतने के लिए ईशान किशन से काफी उम्मीद रहने वाली हैं. ईशान किशन अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं.

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को 3 साल बाद टीम इंडिया में मौका मिला है. उन्होंने हाल ही में IPL 2022 में अपना जबरदस्त फिनिशर वाला अवतार दिखाया था. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) इस सीरीज में भी फिनिशर के रोल में ही दिखाई देंगे. 

टीम इंडिया के सबसे घातक ऑलराउंडर में से एक हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) भी इस सीरीज का हिस्सा हैं. 2021 टी20 वर्ल्ड कप के बाद हार्दिक पहली बार टीम इंडिया में खेलते दिखाई देंगे. आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या ने 487 रन बनाए और 8 विकेट भी हासिल किए थे. वे इस सीरीज में बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं.

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) पहली बार टीम इंडिया में खेलते दिखाई देंगे. उमरान मलिक लगातार 150 किमी प्रति घंटे से ऊपर की गति से गेंदबाजी करने में माहिर हैं. ये तेज गेंदबाज केएल राहुल का सबसे बड़ा हथियार साबित हो सकता है. 

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) इस सीजन में आखिरी के ओवर्स में काफी किफायती साबित हुए. उन्होंने इस सीजन में बुमराह से ज्यादा यॉर्कर गेंद फेंकी. केएल राहुल को इस सीरीज में भी अर्शदीप सिंह से ऐसे ही खेल की उम्मीद होगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER