BCCI News / इन खिलाड़ियों की BCCI सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में हो सकती है वापसी, कुछ के लिए मुश्किल

Zoom News : Feb 29, 2024, 04:00 PM
BCCI News: बीसीसीआई की ओर से हर साल क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट का ऐलान किया जाता है। इससे पहले जब भी ऐसा हुआ है तो ये जानकारी भर होती है, लेकिन इस बार जब इसकी घोषणा की गई तो चारो ओर हंगामा सा मच गया। हो भी क्यों, बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट के लिए लंबे समय से खेल रहे खिलाड़ियों का नाम इसमें से हटा दिया है। खास बात पर सबसे ज्यादा चर्चा ईशान किशन और श्रेयस अय्यर की हो रही है। लेकिन अब सवाल ये है कि क्या जो खिलाड़ी सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर हुए हैं, उनकी वापसी हो पाएगी। चलिए जरा समझने की कोशिश करते हैं। 

ईशान किशन और श्रेयस अय्यर पर सबसे ज्यादा बात 

ईशान किशन और श्रेयस अय्यर के अलावा जिन और खिलाड़ियों की बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से छुट्टी की है, उसमें चेतेश्वर पुजारा, शिखर धवन, उमेश यादव और युजवेंद्र चहल के नाम प्रमुखता से लिए जा सकते हैं। लेकिन बात केवल ईशान और श्रेयस की ही हो रही है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि पिछले कुछ वक्त से इनके नाम चर्चा में बने हुए थे। ईशान किशन खुद ही खेलने के लिए तैयार नहीं बताए जाते हैं। उन्होंने खुद को उपलब्ध नहीं बताया है। हालांकि खुद ईशान किशन ने आकर इस बारे में बात नहीं की है। वे क्या सोचते हैं और क्या करना चाहते हैं, ये तो वही जानें। वहीं श्रेयस अय्यर तो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले दो मैच खेल भी चुके थे, इसके बाद चो​ट के कारण बाहर हो गए। वहीं बात अगर युजवेंद्र चहल की करें तो वे पिछले कुछ वक्त से भुला दिए गए हैं। 

इन खिलाड़ियों की हो सकती है वापसी, लेकिन भारत के लिए खेलना होगा 

अगर उन खिलाड़ियों की बात करें, जिनकी वापसी फिर से सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में हो सकती है, तो वे अभी तीन ही नजर आते हैं। ईशान किशन, श्रेयस अय्यर और युजवेंद्र चहल। लेकिन देखना ये दिलचस्प होगा कि आईपीएल 2024 के बाद जब भारतीय टीम फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट में उतरेगी तो इनमें से किनकी वापसी होती है। ये जिम्मेदारी बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी की होती है कि किसी भी सीरीज के लिए भारतीय ​क्रिकेट टीम का चयन करें। अगर इन तीनो की वापसी आने वाले वक्त में भारतीय क्रिकेट में होती है तो फिर इनकी वापसी की संभावनाएं रहेंगी। लेकिन अगर इन्होंने भारत के लिए खेला ही नहीं तो फिर मुश्किल नजर आता है। 

इनकी वापसी की संभावना कम 

बात अगर उन खिलाड़ियों की करें जिनकी वापसी मुश्किल नजर आती है तो उसमें चेतेश्वर पुजारा, शिखर धवन और उमेश यादव का नाम लिया जा सकता है। पुजारा और उमेश यादव को केवल टेस्ट में ही थे, जहां से भी उनकी छुट्टी हो गई है। उनकी जगह सेलेक्शन कमेटी कुछ और नए खिलाड़ियों को लेकर आया है, जिन्होंने पिछले कुछ वक्त में अच्छा प्रदर्शन भी किया है। वहीं बात अगर शिखर धवन की करें तो वे भी इस वक्त स्पॉटलाइट से दूर ही हैं। अगर ये खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए वापसी करते हुए नजर नहीं आए तो फिर इन्हें बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट के बारे में एक तरह से भूल ही जाना चाहिए। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER