Cricket / WTC के फाइनल में भारत को पहुंचाने वाले ये खिलाड़ी नही खेल पाएगें मुकाबला

Zoom News : Mar 09, 2021, 11:55 AM
नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को हराकर विश्व परीक्षण चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचने वाली टीम इंडिया अब इस ऐतिहासिक शीर्षक मैच पर है, जिसे न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 से 22 जून तक खेला जाएगा। उन खिलाड़ियों को भारत पहुंचने में एक बड़ा हाथ रहा है, जो शायद ही कभी सोचा होगा कि वे नायक के रूप में बाहर आ जाएंगे। लेकिन भारत के इन 6 सितारा खिलाड़ियों को ऐतिहासिक मैच खेलने का मौका मिल सकता है। 

मोहम्मद सिराज: ईशांत शर्मा की चोट के बाद, मोहम्मद सिराज दौरे पर टीम इंडिया की टेस्ट टीम का हिस्सा बन गए, जब मोहम्मद सिराज को मेलबोर्न परीक्षण में मौका मिले और फिर उन्होंने अद्भुत बना दिया। सिराज ने अपने शुरुआती पांच मैचों में 16 विकेट लिए। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे परीक्षण की पहली पारी में मार्ग और जॉनी बरस्टो को भी खारिज कर दिया। परीक्षण चैंपियनशिप के फाइनल में, वह केवल एक मौका प्राप्त कर सकता है अगर वह ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमरा और मोहम्मद शामी (पीसी-एपी) में घायल हो गए हैं

अक्षर पटेल: रविंद्र जडेजा की चोट के साथ, पटेल को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में मौका मिला। उन्हें चेन्नई में दूसरे टेस्ट में मौका मिला और फिर उसने तीन परीक्षणों में 27 विकेट लिए। उसका पहला परीक्षण शिकार जो जड़ बन गया। चौथे परीक्षण में उन्होंने 43 रनों की एक महत्वपूर्ण बदलाव भी खेला। वे टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में एक मौका प्राप्त कर सकते हैं, जब जडेजा फिट नहीं होता है और हार्दिक पांडिया कटोरा नहीं कर सका और भारत पांच गेंदबाजों के साथ खेलना चाहता है।

वाशिंगटन सुंदर: वाशिंगटन, जिन्होंने एक अतिरिक्त गेंदबाज के रूप में टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया, को तीसरे परीक्षण के बाद अश्विन को चोट पहुंचाने का मौका मिलने का मौका मिला। उन्होंने ब्रिस्बेन में शुरुआत की। उसने बहुत सारे बल्ले और गेंद को बनाया। 6 पारियों में, सुंदर ने तीन अर्धशतक बनाए। इससे बाहर की दो पारियां 62 ब्रिस्बेन में और अहमदाबाद में नाबाद 96 रन एक विजयी पारी साबित हुईं। स्टीव स्मिथ अपना पहला टेस्ट पीड़ित बन गया। चैंपियनशिप में, वह अश्विन, जडेजा और पटेल पर मौका प्राप्त कर सकते हैं।

टी नटराजन: वेरुन चक्रवर्ती और नवदीप सैनी की चोट के बाद, टी-नटराजन ने ऑस्ट्रेलिया को शुद्ध गेंदबाज और नवदीप सैनी की चोट के बाद ओडीआई और टी 20 में शुरू करने का मौका मिला। परीक्षण में उन्हें शुरू करने का अवसर ईशांत, बुमराह, शामी और उमेश यादव में पाया गया था। एक परीक्षण में, लोगों ने जहीर खान को देखना शुरू कर दिया। नटराजन ने मैच के पहले दिन मार्नास लाबशेन और मैथ्यू वेड को खारिज कर दिया था। उन्हें चैंपियनशिप में मौका मिला, क्योंकि भारत में तेजी से गेंदबाज है। 

शारदुल ठाकुर: सुंदर और नटराजन की तरह, शार्दुल ठाकुर भी शुद्ध गेंदबाज के रूप में ऑस्ट्रेलिया में रहे। लेकिन कई खिलाड़ियों की चोट के बाद, उन्हें ब्रिस्बेन परीक्षण में एक मौका दिया गया। जहां उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों में किया। उन्होंने 7 विकेट लिए और पहली पारी में 67 रन बनाए और टीम में लौट आए। नटराजन जैसे चैंपियनशिप के फाइनल को खेलना भी उनके लिए एक सपना बना सकता है।

हनुमा विहारी: हनुमा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा था। चोट के कारण, वह चौथे परीक्षण से बाहर था। वाईहारी ने आर अश्विन के साथ सिडनी टेस्ट डूब दिया था और यह अंतिम चैंपियनशिप फाइनल के अनुसार भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण था। ऐतिहासिक मुकाबला खेलने की संभावना काफी कम है। यदि भारत पांच गेंदबाजों के साथ उतरता है और वह अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ खेलने का फैसला करता है, तो शायद वह संख्या 6 या 7 पर एक मौका प्राप्त कर सकता है

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER