Cricket / ODI वर्ल्ड कप में ये खिलाड़ी होंगे भारत के कप्तान और उपकप्तान, कार्तिक की भविष्यवाणी

Zoom News : Dec 28, 2022, 05:17 PM
Dinesh Karthik On Indian Captain: भारतीय टीम को इस साल वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भाग लेना है. टीम इंडिया ने अभी तक दो बार वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. भारत ने साल 2013 से एक भी ICC टूर्नामेंट नहीं जीता है. विराट कोहली से कप्तानी के हटने के बाद टीम इंडिया में आधा दर्जन से ज्यादा कप्तान बदले गए. वहीं, उपकप्तानी की जिम्मेदारी भी अलग-अलग खिलाड़ियों को दी जाती रही है. अब दिनेश कार्तिक ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में होने वाले कप्तान और उपकप्तान का नाम बताया है. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

दिनेश कार्तिक ने दिया ये बयान 

क्रिकबज पर बोलते हुए दिनेश कार्तिक ने कहा, 'विश्व कप में जाने वाली भारतीय टीम का नेतृत्व एक करीबी फैसला होगा. यह रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या के बीच होगा. दोनों ही बड़े नाम हैं.'

दिनेश कार्तिक ने आगे बोलते हुए कहा, 'भले ही केएल राहुल पिछले सफेद गेंद के फॉर्मेट में कप्तान रहे हों, हार्दिक पांड्या ने अपना नाम मजबूती के साथ आगे बढ़ाया है. अगले 12 महीनों के लिए हम उन्हें उप कप्तान के रूप में देख सकते हैं. वर्ल्ड कप में भी वह उपकप्तान की जिम्मेदारी निभा सकते हैं.' उन्होंने कहा कि वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा कप्तान और हार्दिक पांड्या उपकप्तान होंगे. 

कप्तानी में निखरे हार्दिक पांड्या 

पिछले कुछ समय से हार्दिक पांड्या ने गेंद और बल्ले से कमाल का खेल दिखाया है. रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में उन्होंने टी20 टीम की कप्तानी की है. उनकी कप्तानी में ही गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 की ट्रॉफी जीती है. वह गेंदबाजी में भी शानदार तरीके से बदलाव करते हैं. 

साल 2022 में भारत ने शिखर धवन, केएल राहुल, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों का उपयोग कप्तान के रूप में किया है, लेकिन इन सबमें हार्दिक ने ही भविष्य के कप्तान के रूप में दिलेरी दिखाई है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER