दुनिया / इस देश में आयी कोरोना की तीसरी लहर, आपात बैठक बुलाई

Zoom News : Nov 29, 2020, 03:28 PM
सियोल | दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के प्रसार के मद्देनजर देश में नए प्रतिबंधों की सुगबुगाहट शुरू हो गई है। कोरोना वायरस के प्रसार को कम करने के लिए रविवार को दक्षिण कोर‍िया के प्रधानमंत्री की स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों के साथ आपात बैठक होने जा रही है। यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है। इस बैठक में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देश में एक बार फ‍िर कठोर प्रतिबंध लगाने पर विचार किया जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री चुंग सिय क्‍यूं की देश के स्‍वास्‍थ्‍य प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ दोपहर 3 बजे एक बैठक करेंगे। योनहाप न्‍यूज ने बताया कि इस बैठक में तय होगा कि वायरस के कहर को कम करने के लिए किन उपबंधों की जरूरत है। कोरिया रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी के अनुसार देश में लगातार तीन दिनों तक कोरोना संक्रमितों की संख्‍या में बड़ा इजाफा हुआ है। रविवार को एजेंसी ने कोरोना के 450 नए मामलों की सूचना दी है। इसके बाद सरकार और स्‍थाीनय प्रशासन में सक्रितया दिखी है।

बता दें कि दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस की यह तीसरी लहर है। देश में नौ महीनों में संक्रमण अपने उच्‍चतम स्‍तर पर पहुंच गया है। दक्षिण कोरिया ने मंगलवार से शारीरिक दूरी के नियमों का कठोरता से पालन करने के आदेश दिए हैं। करोना प्रसार के मद्देनजर इन प्रतिबंधों को और कठोर किया जा सकता है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER