IPL 2023 / इस धाकड़ खिलाड़ी की बीच IPL बिगड़ी तबीयत, अचानक टीम से करना पड़ा बाहर

Zoom News : Apr 08, 2023, 09:20 AM
IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) का 10वें मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow Super Giants) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीमें आमने-सामने थी. इस मैच में  लखनऊ ने हैदराबाद को 5 विकेट से हराकर सीजन की दूसरी जीत दर्ज की. लेकिन लखनऊ सुपरजायंट्स का एक बड़ा मैच विनर खिलाड़ी इस मैच में नहीं खेल सका. इस खिलाड़ी को तबीयत खराब होने के चलते प्लेइंग 11 से बाहर रखने का फैसला किया गया. 

IPL 2023 के बीच इस खिलाड़ी की बिगड़ी तबीयत

लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow Super Giants) के घातक तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बने. मार्क वुड (Mark Wood) को प्लू हो गया है, जिसके चलते उन्हें इस मुकाबले से बाहर होना पड़ा. टीम के कप्तान केएल राहुल ने खुद मार्क वुड (Mark Wood) के बिमार होने की जानकारी दी. मार्क वुड (Mark Wood) टीम के सबसे घातक गेंदबाजों में से एक हैं, ऐसे में उनकी तबीयत बिगड़ना आने वाले मैचों में टीम के लिए एक बड़ी टेंशन साबित हो सकती है. 

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रहे जीत के हीरो 

लखनऊ सुपरजायंट्स ने आईपीएल 2023 में अपना पहला मैच दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेला था. इस मैच में मार्क वुड (Mark Wood) अपनी टीम की जीत के सबसे बड़े हीरो रहे थे. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मार्क वुड (Mark Wood) ने 4 ओवर में सिर्फ 14 रन दिए और 5 विकेट हासिल करके क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया. मार्क वुड (Mark Wood) ने पृथ्वी शॉ, मिचेल मार्श, सरफराज खान और अक्षर पटेल जैसे धाकड़ खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया. वहीं, चेतन सकारिया के रूप में उन्होंने अपना 5वां विकेट हासिल किया था. 

5 साल बाद आईपीएल में हुई वापसी

मार्क वुड (Mark Wood) ने इस मुकाबले से पहले आईपीएल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेला था. एमएस धोनी की कप्तानी में उन्हें आईपीएल में डेब्यू करने का मौका मिला था, लेकिन इस मैच में उन्होंने बिना विकेट लिए 49 रन खर्च किए थे. मार्क वुड (Mark Wood) के इस खराब प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें आईपीएल में आगे खेलने का मौका नहीं मिला था. उन्हें आईपीएल में अपने करियर का दूसरा मैच खेलने के लिए 5 साल का इंतजार करना पड़ा. मार्क वुड पिछले सीजन में ही IPL में वापसी कर सकते थे, लेकिन चोट के चलते वह पिछले सीजन का हिस्सा नहीं बन सके थे. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER