Father's Day पर पिता को दिया गिफ्ट / शाहरुख और सुशांत राजपूत के बाद चांद पर जमीन खरीदने वाली तीसरी भारतीय बनी ये बेटी

News18 : Jun 23, 2020, 09:24 AM
सहारनपुर। जनपद में फादर्स डे (Fathers day) पर एक बेटी ने अपने पिता को चांद पर प्लाट खरीद कर देने का दावा किया है। अगर उनका ये दावा सच है तो वो तीसरी भारतीय हैं जिन्होंने चांद पर जमीन खरीदी है। उनसे पहले बॉलीवुड फिल्म स्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और दिवंगत अभिनेता सुशांत राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने भी चांद पर जमीन खरीदी है।

दावे के मुताबिक, वार्ड नंबर 17 की पार्षद पिंकी गुप्ता के पति विवेक गुप्ता को उनकी बेटी पूजा गुप्ता ने चांद (Moon) पर एक एकड़ जमीन गिफ्ट की है। पार्षद पिंकी गुप्ता ने मीडिया से बातचीत में बताया कि अभी तक चांद पर मात्र तीन भारतीय लोगों ने जमीन ली हुई है जिसमें फिल्म अभिनेता शाहरुख खान, सुशांत सिंह राजपूत और अब सहारनपुर के विवेक गुप्ता की बेटी पूजा गुप्ता शामिल हैं जो वार्ड नंबर 17 की रहने वाली हैं। पार्षद पिंकी गुप्ता की दो बेटियां हैं और वह बेटी की इस अनूठी पहल से बेहद खुश हैं। उन्होंने कहा कि हमने अपनी बेटियों को कभी बेटों से कम नहीं समझा।

गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं पिता

पिता विवेक गुप्ता ने बताया की इस खुशी को मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकता, मुझे मेरी बेटी पर गर्व है क्योंकि मेरी बेटी ने बेटों से बढ़कर मुझे इतना बड़ा तोहफा दिया है, मैं इस लम्हे को हमेशा याद रखूंगा। पूजा गुप्ता ने बताया कि वह सहारनपुर की निवासी हैं, उनकी शादी जांबिया में हुई है और वह USA ऐड एजेंसी में काम करती हैं। पूजा बताती हैं कि वह अपने पिता के लिए फादर्स डे पर कुछ अलग चीज देना चाहती थीं और साइंस के प्रति बहुत लगाव रहने की वजह से उन्हें यह जानकारी हुई कि चांद पर भी जमीन खरीदी जा सकती है तो उन्होंने अपने पापा को एक एकड़ जमीन चांद पर खरीद कर गिफ्ट कर दी। उनका कहना है कि उन्होंने इंटरनेशनल लूनर लैंड रजिस्ट्री (International Lunar Land Registry) से जमीन खरीदी थी और अपने पापा को गिफ्ट की है।


नहीं होती उपहार की कीमत जब पूजा से इस जमीन की कीमत

पूछी गई तो उन्होंने कहा कि मैं जमीन की कीमत का खुलासा नहीं करना चाहती क्योंकि मैंने गिफ्ट के तौर पर अपने पापा को यह जमीन गिफ्ट की है तो गिफ्ट की हुई चीज की कोई कीमत नहीं होती वह बहुत अमूल्य चीज होती है, मुझे बहुत खुशी है कि मैंने अपने पापा को एक ऐसा गिफ्ट दिया जो हमेशा यादगार रहेगा। उन्होंने यह भी कहा कि माता-पिता को बच्चों में भेदभाव नहीं करना चाहिए क्योंकि आज जो लड़के कर सकते हैं वह लड़कियां भी कर सकती हैं इसलिए यह भेदभाव खत्म कर देना चाहिए। यकीनन पूजा गुप्ता ने बेटी होने की मिसाल कायम की है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER