IPL 2023 / RCB की टीम में लौटेगा यह घातक खिलाड़ी, माइक हेसन ने बताई वापसी तारीख

Zoom News : Apr 06, 2023, 11:04 AM
IPL 2023: आईपीएल 2023 में कई टीमें इंजरी की समस्या से जूझ रही हैं। उन्हीं में से एक है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी)। यह टीम रजत पाटीदार, जोश हेजलवुड जैसे खिलाड़ियों के बिना खेलने को मजबूर है। वहीं रीस टॉप्ली भी केकेआर के खिलाफ पहले मैच में कंधे की चोट के कारण बाहर हो गए थे। पाटीदार तो पूरे सीजन से ही बाहर हो चुके हैं। वहीं टॉप्ली अगले दो हफ्तों तक टीम से बाहर रह सकते हैं। इसी बीच कोच माइक हेसन ने एक खुशखबरी दी है जिससे आरसीबी फैंस राहत की सांस ले सकते हैं। 

दरअसल हेसन ने आरसीबी द्वारा ट्विटर हैंडल पर शेयर किए गए एक वीडियो में जोश हेजलवुड की वापसी की बात को कंफर्म कर दिया है। साथ ही माइक हेसन ने यह भी बताया है कि जोश हेजलवुड 14 अप्रैल को टीम के साथ जुड़ जाएंगे। वहीं उन्होंने श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसारंगी की उप्लबधता के ऊपर भी जवाब दिया और कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खत्म करने के बाद वह जुड़ जाएंगे टीम के साथ। वहीं रजत पाटीदार की कमी खलने की बात को भी कोच हेसन ने स्वीकारा। 

आरसीबी के वीडियो में जब माइक हेसन से वानिंदु हसारंग और जोश हेजलवुड के टीम के साथ जुड़ने पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि, हसारंगा अभी न्यूजीलैंड दौरे पर नेशनल टीम के साथ हैं। जैसे ही वो खत्म होगा श्रीलंकाई स्पिनर आरसीबी के साथ जुड़ जाएगा। इसके अलावा जोश हेजलवुड 14 अप्रैल को टीम के साथ जुड़ेंगे। यानी वह 15 अप्रैल को दिल्ली के खिलाफ होने वाले टीम के चौथे मैच में टीम के लिए उपलब्ध रहेंगे। फिलहाल टीम के लिए बड़ी मुसीबत है उससे पहले दो मैच खेलना।

RCB के लिए मुसीबत

जोश हेजलवुड चौथे मैच तक जुड़ेंगे और रीस टॉप्ली दो हफ्ते तक कंधे की समस्या के कारण बाहर हो गए हैं। ऐसे में एक पेसर की कमी टीम को खल सकती है। हालांकि, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल और आकाश दीप सिंह हैं लेकिन एक विदेशी पेसर की कमी टीम को अगले दो मैचों में खलेगी। आरसीबी अपना दूसरा मैच केकेआर के खिलाफ गुरुवार को खेलेगी। वहीं तीसरा मैच टीम को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 10 अप्रैल सोमवार को खेलना है। चौथे मैच तक हेजलवुड टीम के साथ जुड़ जाएंगे तब इस समस्या का समाधान होने की पूरी संभावना है। आरसीबी ने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को हराकर जीत के साथ अपना अभियान शुरू किया था।

आरसीबी का पूरा स्क्वॉड

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, वानिंदु हसारंगा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, जोश हेजलवुड, महिपाल लोमरोर, फिन एलन, सुयश प्रभुदेसाई, कर्ण शर्मा, सिद्धार्थ कॉल, डेविड विली, रीस टॉप्ली, हिमांशु शर्मा, मनोज भांडगे, राजन कुमार, अविनाश सिंह, सोनू यादव, माइकल ब्रेसवेल। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER