Lok Sabha Elections / ये चुनाव लोकतंत्र-संविधान बचाने का है- सोनिया गांधी का दिल्लीवालों को संदेश

Vikrant Shekhawat : May 23, 2024, 08:00 PM
Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव के छठे चरण के प्रचार अभियान के आखिरी दिन सोनिया गांधी ने एक वीडियो संदेश जारी कर दिल्ली के लोगों से वोट देने की अपील की है. सोनिया गांधी ने कहा, “मेरे प्यारे दिल्ली वासियों, यह एक बहुत महत्वपूर्ण चुनाव है. यह चुनाव देश के लोकतंत्र और संविधान को बचाने का चुनाव है. यह चुनाव बेरोजगारी, महंगाई, संवैधानिक संस्थाओं पर आक्रमण जैसे मुद्दों पर लड़ा जा रहा है. आपको इस लड़ाई में अपनी भूमिका निभानी है.”

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष और यूपीए की चेयरमैन रह चुकी गांधी ने दिल्ली के लोगों से कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में अपील करते हुए कहा है कि “आपका हर एक वोट रोजगार बनाएगा, महंगाई कम करेगा, महिलाओं को सशक्त करेगा और एक सुनहरे भविष्य में समता और बराबरी का भारत बनाएगा. मैं आपसे अपील करती हूं कि कांग्रेस और INDIA गठबंधन के उम्मीदवारों को दिल्ली की सातों सीटों पर भारी मतों से विजयी बनाइए.

दिल्ली- 4 पर आप, 3 पर कांग्रेस

दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर छठे चरण में 25 मई, शनिवार को वोटिंग होनी है. इस बार भारतीय जनता पार्टी पिछली बार की तरह क्लीन स्वीप करने की जुगत में है. कांग्रेस भाजपा को रोकने के लिए आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है. सीट बंटवारे में तीन लोकसभा क्षेत्र कांग्रेस जबकि चार आम आदमी पार्टी के हिस्से आई है. नॉर्थ ईस्ट दिल्ली की सीट हॉट सीट बनी हुई है. यहां भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर लगातार तीसरी बार जीतने की उम्मीद लगाए बैठे मनोज तिवारी को कांग्रेस के कन्हैया कुमार से जबरदस्त टक्कर मिल रही है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER