IND VS AUS / चौथे टेस्ट के लिए ये है टीम इंडिया की प्लेइंग 11, जसप्रीत बुमराह-आर अश्विन हुए बाहर

Zoom News : Jan 15, 2021, 09:10 AM
नई दिल्ली। ब्रिस्बेन टेस्ट टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर नहीं लाया क्योंकि उसके दो सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों को चोट के कारण प्लेइंग इलेवन (भारत प्लेइंग 11) से बाहर कर दिया गया था। जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन को गाबा में खेले जा रहे श्रृंखला के चौथे टेस्ट मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। ये दोनों खिलाड़ी घायल हैं और इसलिए भारतीय टीम में एक बदलाव हुआ था। टी नटराजन को बुमराह की जगह टीम में जगह मिली, जो उनका पहला टेस्ट मैच है। वहीं, ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर को अश्विन की जगह मौका दिया गया है, यह इस खिलाड़ी के लिए पहला टेस्ट मैच भी है। इसके अलावा, भारतीय प्लेइंग इलेवन में दो और बदलाव हुए हैं। जडेजा और हनुमा विहारी भी चोट के कारण टीम का हिस्सा नहीं हैं। उनकी जगह मयंक अग्रवाल और तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को चुना गया है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया के कई खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं। सिडनी टेस्ट में ही टीम इंडिया के चार खिलाड़ी अनफिट हो गए। आर अश्विन की पीठ में दर्द था, रवींद्र जडेजा ने उनका अंगूठा काट दिया। जसप्रीत बुमराह के पेट की मांसपेशियों में खिंचाव आया और हनुमा विहारी की पैर की मांसपेशियों को खींच लिया गया। आपको बता दें कि भारत ने इस श्रृंखला में कुल 20 खिलाड़ियों का इस्तेमाल किया है, 1960-61 के बाद यह पहली बार है। विदेशी श्रृंखला में पहली बार, भारत ने टीम में 17 से अधिक खिलाड़ियों को मौका दिया है। २०१ Australia-१९ के इंग्लैंड दौरे, २०१४ के ऑस्ट्रेलिया दौरे और १ ९ ५ ९ में इंग्लैंड के दौरे के दौरान, टीम इंडिया ने श्रृंखला में कुल १ the खिलाड़ी दिए।

भारत के प्लेइंग इलेवन- अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, मयंक अग्रवाल, ऋषभ पंत, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज और टी नटराजन।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन - ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन टिम पेन (कप्तान), डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, मारनस लाबूसचेन, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरन ग्रीन, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन और जोश हेजलवुड।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER