Cricket / पंत की जगह टेस्ट मैचों में खेल सकता है ये प्लेयर, IPL में दिखा चुका बैटिंग का जलवा

Zoom News : Dec 31, 2022, 03:49 PM
Indian International Cricket Team: भारत के सुपरस्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का दिल्ली से रुड़की जाते हुए एक्सीडेंट हो गया. उनकी कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई. इसके बाद उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. पंत का 6 से महीने से पहले भारतीय टीम में वापसी करना मुश्किल नजर आ रहा है. भारतीय टीम को फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, जो कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा हैं. ऐसे में टीम इंडिया में एक स्टार खिलाड़ी है, जो पंत की जगह खेल सकता है. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

पंत की जगह खेल सकता है ये प्लेयर 

टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए ऋषभ पंत की जगह केएस भरत खेल सकते हैं. भरत पहले भी टीम इंडिया के साथ कई दौरों पर जा चुके हैं. लेकिन उन्हें अभी तक डेब्यू करने का मौका नहीं मिल पाया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ एक मैच में उन्होंने रिद्धिमान साहा की जगह विकेटकीपिंग की थी और प्रभावित किया था. उनकी विकेटकीपिंग स्किल कमाल की है. 

IPL में दिखाया बल्लेबाजी का जलवा 

केएस भरत ने IPL में RCB टीम की तरफ से कमाल का खेल दिखाया है. उन्होंने अपने दम पर टीम को कई मैच जिताए हैं. उन्होंने आरसीबी टीम की तरफ से 8 मैचों में 191 रन बनाए. वहीं, दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से आईपीएल 2022 में सिर्फ दो ही मैच खेलने का मौका मिला था. आईपीएल 2023 ऑक्शन में भरत को गुजरात टाइटंस ने 1.2 करोड़ रुपये में अपने खेमे में शामिल किया है. 

विस्फोटक बल्लेबाजी में हैं माहिर 

केएस भरत आक्रामक बैटिंग के लिए फेमस हैं. उन्होंने साल 2013 में अपना डेब्यू किया है और आंध्र प्रदेश की तरफ से खेलते हुए 83 फर्स्ट क्लास मैचों में 4502 रन बनाए हैं, जिसमें 9 शतक शामिल हैं. भरत ने फर्स्ट क्लास करियर में विकेटकीपिंग के दौरान 289 कैच और 34 बल्लेबाजों को स्टंप किया है. वह जब अपनी लय मे हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं.  

ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऋषभ पंत की जगह खेलने के वह सबसे बड़े दावेदार हैं. केएस भरत अभी सिर्फ 29 साल के हैं और उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER