IND vs ENG / दूसरे टेस्ट मैच में चोटिल हुआ ये खिलाड़ी, साथी खिलाड़ी ने चोट पर दिया ये अपडेट

Zoom News : Feb 05, 2024, 07:00 AM
IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। टीम इंडिया सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही है। भारतीय टीम को पहले टेस्ट मैच में 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। अब दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। भारतीय टीम ने इंग्लैंड को जीतने के लिए 399 रनों का टारगेट दिया है, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने अभी तक 1 विकेट के नुकसान पर 67 रन बना लिए हैं। लेकिन दूसरे टेस्ट के बीच में ही इंग्लैंड के जो रूट चोटिल हो गए हैं। उनके खेलने पर संशय की स्थिति बनी हुई है। अब जो रूट के खेलने पर उनकी टीम के साथी खिलाड़ी जेम्स एंडरसन ने बड़ा बयान दिया है। 

चोटिल हुआ ये खिलाड़ी 

इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी जो रूट भारत के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच में चोटिल हो गए। रूट बेहतरीन बल्लेबाजी के साथ स्पिन गेंदबाजी भी करने में माहिर प्लेयर हैं। दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन रूट को भारत की दूसरी पारी के 18वें ओवर के दौरान चोट लगी जब उन्होंने स्लिप में शुभमन गिल के बल्ले से लगकर आई गेंद को लपकने की कोशिश की। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान की अंगुली पर गेंद लगी और फिर बाउंड्री के लिए चली गई। लेकिन चोट लगने की वजह से जो रूट को मैदान से बाहर जाना पड़ा। इंग्लैंड की मेडिकल टीम उनका इलाज कर रही है और अंगुली पर बर्फ लगा रही है। 

जेम्स एंडरसन ने दिया ये अपडेट

जो रूट की टीम के साथी खिलाड़ी जेम्स एंडरसन ने कहा कि टीम प्रबंधन कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता। एंडरसन ने दिन का खेल समाप्त होने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि हां, वह इसकी देखभाल कर रहा है। मुझे लगता है कि सुबह प्रैक्टिस में भी उसकी इसी उंगली में कुछ लग गया था। फिर मैदान में भी इसी उंगली में चोट लग गई। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि चिंता की कोई बात है। बस सुनिश्चित कर रहे हैं कि कल के लिए जितना अच्छा रहे, उतना सही है। हमें बल्लेबाजी में उसकी जरूरत पड़ सकती है। इसलिए सुनिश्चित कर रहे हैं कि वह बल्ला पकड़ सकें। 

बल्ले से नहीं दिखा पाए कमाल

जेम्स एंडरसन ने कहा कि कोई और बाहरी जोखिम लेने का कोई मतलब नहीं है इसलिए सुनिश्चित कर रहे हैं कि वह बल्लेबाजी के लिए सही रहे। जो रूट सीरीज में अधिक रन नहीं बना पाए हैं लेकिन हैदराबाद में पहले टेस्ट में उन्होंने दो पारियों में उन्होंने कुल 5 विकेट झटके थे। जब बल्ले से हैदराबाद टेस्ट में वह 29 और दो रन जबकि यहां पहली पारी में वह सिर्फ पांच रन बना पाए। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER