IPL 2022 / Mumbai Indians की नैया डुबाकर बाहर हुआ ये खिलाड़ी, रोहित कभी नहीं करेंगे माफ

Zoom News : May 06, 2022, 08:35 AM
Mumbai Indians Rohit Sharma: IPL 2022 में 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का हाल खराब है। मुंबई की टीम अपने 9 मुकाबलों में से 8 गंवाकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। इससे पहले कभी भी मुंबई की टीम का ऐसा बुरा हाल नहीं देखा गया है। मुंबई की नैया डुबाने में वैसे तो सभी खिलाड़ियों का हाथ रहा, लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा था जो शुरुआती मैचों में ही हार का सबसे बड़ा कारण बना। अब यही खिलाड़ी आईपीएल से बाहर हो चुका है।

मुंबई को डुबाने वाला खिलाड़ी बाहर

हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम है टाइमल मिल्स (Tymal Mills)। इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज का प्रदर्शन आईपीएल में बेहद खराब रहा। जहां उम्मीद की जा रही थी कि मिल्स आईपीएल 2022 में जसप्रीत बुमराह का अच्छा साथ देंगे, वहीं ये खिलाड़ी पूरी तरह नाकाम रहा। मिल्स चोटिल होने के बाद लीग से बाहर हुए हैं। मिल्स टखने की चोट के कारण IPL 2022 से बाहर हो गए हैं। शुरुआती मैचों में इस खिलाड़ी ने जमकर रन लुटाए, जिसके बाद प्लेइंग 11 से उनका पत्ता भी काट दिया गया।

इस खिलाड़ी ने ली जगह 

टाइमल मिल्स (Tymal Mills) के बाहर होने के बाद मुंबई की टीम में शेष बचे मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स से अनुबंध किया है। ट्रिस्टन स्टब्स ने 17 टी20 खेले हैं और 157।14 की तूफानी स्ट्राइक रेट से 506 रन बनाए हैं। इस 21 साल के खिलाड़ी ने इस दौरान तीन अर्धशतक भी लगाए हैं।  स्टब्स 20 लाख की कीमत पर मुंबई इंडियंस में शामिल होंगे। हालांकि इस खिलाड़ी को मौका मिले इसके चांस काफी कम हैं। 

मिल्स ने लुटाए खूब रन

इससे पहले टाइमल मिल्स (Tymal Mills) ने मुंबई (Mumbai Indians) को डुबाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। मिल्स ने आईपीएल 2022 में 5 मैचों में सिर्फ 6 विकेट झटके। इस दौरान उनकी औसत 11 से भी ज्यादा की रही। यही कारण था कि उन्हें बाद में टीम से ड्रॉप तक कर दिया। अगले साल मुंबई की टीम में जोफ्रा आर्चर जैसा तूफानी गेंदबाज जुड़ने वाला है। ऐसे में मिल्स को फिर मौका मिले ये भी पक्का नहीं है। 

मुंबई इंडियंस हुई बाहर

वहीं मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की बात करें तो ये टीम आईपीएल 2022 की प्लेऑफ रेस से बाहर हो चुकी है। मुंबई ने आईपीएल में अपने पहले 8 मैच गंवा दिए। इसके बाद टीम ने जैसे-तैसे 9वें मैच में जीत हासिल की। लेकिन तबतक बहुत देर हो गई थी। मुंबई आईपीएल इतिहास की सबसे कामयाब टीम है और इस टीम ने सबसे ज्यादा 5 खिताब अपने नाम किए। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER