Cricket / इस खिलाड़ी ने 6 गेंदों में लगाए 6 छक्के, की युवराज सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी, देखे वीडियो

Zoom News : Mar 04, 2021, 08:07 AM
नई दिल्ली। विंडीज टीम ने वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी 20 सीरीज के पहले मैच में 41 गेंद शेष रहते चार विकेट से जीत दर्ज की। इस मैच में विंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने अकिला धनंजय के एक ओवर में छह छक्के लगाकर युवराज सिंह (युवराज सिंह) और हर्शल गिब्स के रिकॉर्ड की बराबरी की। युवराज और गिब्स दोनों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के लगाए हैं। हालांकि, युवराज ने टी 20 और वनडे में गिब्स में यह रिकॉर्ड बनाया।

कीरोन पोलार्ड ने विंडीज पारी के पांचवें ओवर में यह कारनामा किया और रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराया। पोलार्ड ने 11 गेंदों में शानदार 38 रन बनाए, जिसमें 6 गेंदों में लगातार 6 छक्के शामिल थे। खास बात यह है कि पोलार्ड ने दिशा की बजाय मैदान के अलग-अलग दिशाओं में सभी छह छक्के लगाए। टी 20 इंटरनेशनल में युवराज सिंह के छह छक्कों के 14 साल बाद पोलार्ड ने इस रिकॉर्ड की बराबरी की है।

कीरोन पोलार्ड की इस शानदार पारी के लिए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' का पुरस्कार दिया गया। जब पोलार्ड क्रीज पर आए तो वेस्टइंडीज की टीम ने चार विकेट गंवा दिए थे। लेंडल सिमंस (26), एविन लुईस (28), क्रिस गेल (0) और निकोलस पूरन (0) रन बनाकर लौटे थे। इसके बाद, पोलार्ड और होल्डर ने वेस्टइंडीज की पारी को संभाला और टीम को श्रृंखला की पहली जीत दिलाई।

इसी के साथ कीरोन पोलार्ड इंटरनेशनल क्रिकेटर में तीसरे खिलाड़ी बन गए जिन्होंने एक ओवर में 6 छक्के मारे। पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले पहले खिलाड़ी थे। 2007 में युवराज सिंह ने 2007 के आईसीसी वर्ल्ड टी 20 में इंग्लैंड के गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में लगातार छह छक्के लगाए। युवराज से पहले दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज हर्षल गिब्स ने 2007 के वनडे विश्व कप में यह कारनामा किया था। गिब्स ने एक ओवर में नीदरलैंड के गेंदबाज डैन वैन बंगे से सभी छह गेंदें लीं।

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच सीरीज का पहला टी 20 मैच एंटीगा में खेला गया है। इस मैच में, श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए और वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 132 रनों का लक्ष्य रखा। इसके बाद, वेस्टइंडीज ने 13.1 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 13.1 ओवर में चार विकेट से मैच जीत लिया। सीरीज का दूसरा मैच अब इसी मैदान पर 6 मार्च को खेला जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER