T20 World Cup 2024 / इस खिलाड़ी ने खेला अपना आखिरी मैच, इंटरनेशनल क्रिकेट की जर्सी में नहीं आएगा अब नजर!

Vikrant Shekhawat : Jun 25, 2024, 01:49 PM
T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप में सुपर 8 के भी मुकाबले खत्म हो गए हैं। अब चार टीमों ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। खास बात ये रही कि इस वक्त वनडे विश्व कप की चैंपियन टीम ऑस्ट्रेलिया एक बार फिर से टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है। इतना ही नहीं, ये टीम आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की भी विजेता है, लेकिन इस बार टीम का जादू नहीं चला। या यूं कहें कि बाकी टीमों ने बेहतर खेल दिखाया, जिसका नतीजा ये रहा कि ऑस्ट्रेलिया को शर्मसार होकर टूर्नामेंट से बाहर हो जाना पड़ा। इस बीच अभी भले तीन मैच बाकी हों, लेकिन माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर ने इंटरनेशनल जर्सी में अपना आखिरी मैच खेल लिया है। 

करीब 15 साल का डेविड वार्नर का करियर खत्म 

दरअसल डेविड वार्नर का करीब 15 साल का इंटरनेशनल करियर अब खत्म होता हुआ नजर आ रहा है। साल 2023 में जब भारत में वनडे विश्व कप खेला जा रहा था, उसी वक्त उन्होंने ऐलान कर दिया था कि ये उनका आखिरी वन डे टूर्नामेंट होगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने विश्व कप अपने नाम किया और इसी के साथ डेविड वार्नर का एक दिवसीय करियर समाप्त हो गया। इसके बाद इसी साल जनवरी में जब ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही थी, तब डेविड वार्नर ने अपना आखिरी टेस्ट भी खेल लिया। अब टी20 इंटरनेशनल मैचों में भी शायद डेविड वार्नर नजर नहीं आएंगे। 

भारत के ही खिलाफ खेला अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच 

डेविड वार्नर जब सोमवार को भारत के खिलाफ खेले गए मैच में आउट होकर पवेलियन लौट रहे थे, तब शायद उन्हें अंदाजा रहा होगा कि वे आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया की जर्सी में खेल चुके हैं। हालांकि तब तक ये तय नहीं हुआ कि ऑस्ट्रेलियाई टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है। आज जब अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में एंट्री की और ऑस्ट्रेलिया को बाहर का रास्ता दिखाया, उसके बाद सब कुछ पक्क हो गया। हालांकि डेविड वार्नर ने ये कहकर अपने रास्ते खुले रखे हैं कि अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में अगर ऑस्ट्रेलिया को जरूरत होगी, तो वे वापसी कर सकते हैं, लेकिन ऐसा हो पाएगा कि नहीं, इस पर अभी कुछ कहना मुश्किल है। ऑस्ट्रेलिया की जिस तरह की परम्परा रही है, उससे तो यही जान पड़ता है कि डेविड वार्नर अब केवल लीग खेलेंगे, बाकी उनका इंटरनेशनल करियर खत्म हो गया है। 

आखिरी मैच में बनाए केवल 6 रन, अर्शदीप सिंह का बने शिकार 

भारत के खिलाफ डेविड वार्नर ने अपने टी20 वर्ल्ड कप के मैच में छह बॉल पर छह रन बनाए। अर्शदीप सिंह की गेंद पर स्लिप में सूर्यकुमार यादव ने उनका एक ​बेहतरीन कैच लपका और वार्नर को वापस पवेलियन लौटना पड़ा। डेविड वार्नर को ना तो फेयरवेल मैच मिल पाया और ना ही अपने साथी खिलाड़ियों से स्टैंडिंग ओवेशन ही मिल पाया। इतने लंबे करियर का अंत ऐसा होगा, खुद डेविड वार्नर तो ​छोड़िए, बाकी साथी खिलाड़ियों को भी इसका अंदाजा नहीं रहा होगा। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER