INDIA VS WEST INDIES / 31 साल की उम्र में खत्म हुआ इस खिलाड़ी का वनडे करियर! टीम इंडिया से निकाला गया बाहर

Zoom News : Jan 27, 2022, 09:55 AM
भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 6 फरवरी से होने जा रहा है. वनडे सीरीज के बाद 3 मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जाएगी. वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. टीम इंडिया के एक धाकड़ खिलाड़ी का वनडे करियर 31 साल की उम्र में लगभग खत्म हो गया है. इस खिलाड़ी को वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में मौका नहीं दिया गया और टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया. 

खत्म हुआ इस खिलाड़ी का वनडे करियर!

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया की हार के सबसे बड़े विलेन साबित हुए थे. इस खिलाड़ी का प्रदर्शन इतना घटिया रहा है कि टीम इंडिया को अपने से कम अनुभव वाली साउथ अफ्रीकी टीम से हार का सामना करना पड़ा. पहले वनडे मैच में भुवनेश्वर कुमार ने 10 ओवर में 64 रन लुटा दिए थे. भुवनेश्वर कुमार को इस दौरान एक विकेट भी नहीं मिला. दूसरे वनडे मैच में भुवनेश्वर कुमार और भी महंगे साबित हुए. भुवनेश्वर कुमार ने दूसरे वनडे मैच में 8 ओवर में 67 रन लुटाए जिसके कारण उनसे पूरे 10 ओवर का कोटा भी नहीं पूरा करवाया गया, क्योंकि उनकी खूब धुनाई हो रही थी. तीसरे वनडे मैच में तो भुवनेश्वर कुमार को टीम से ही बाहर कर दिया गया.  

टीम इंडिया से निकाला गया बाहर 

भुवनेश्वर कुमार का अब वनडे करियर खत्म ही माना जा रहा है, क्योंकि अब उनकी जगह टीम इंडिया को दीपक चाहर जैसा खतरनाक तेज गेंदबाज मिल गया है. दीपक चाहर बेहतरीन तेज गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी माहिर हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में दीपक चाहर ने 34 गेंदों पर 54 रन ठोककर भारत को मैच जिताने की पूरी कोशिश की, लेकिन वह फिनिश लाइन को पार नहीं कर पाए. भुवनेश्वर कुमार के प्रदर्शन में काफी गिरावट देखने को मिली है. भुवनेश्वर कुमार की गति भी कम हुई है. ऐसे में भुवनेश्वर कुमार अब कभी वनडे खेलते नजर नहीं आ सकते. 

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के मैच

6 फरवरी: पहला वनडे (अहमदाबाद)

9 फरवरी: दूसरा वनडे (अहमदाबाद)

11 फरवरी: तीसरा वनडे (अहमदाबाद)

16 फरवरी: पहला टी-20 (कोलकाता)

18 फरवरी: दूसरा टी-20 (कोलकाता)

20 फरवरी: तीसरा टी-20 (कोलकाता)

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इस प्रकार हैं:

वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान

टी20 टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, मो. सिराज, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER