Cricket / ये ऋषभ पंत भूल गए कि सैनी चोटिल हैं, उन्होंने आखिरी शॉट पर कहा- भाग... 2 नहीं, 3

Zoom News : Jan 25, 2021, 01:02 PM
Delhi: एक व्यक्ति को हमेशा असफलताओं से सीखना चाहिए और आगे बढ़ना चाहिए। इसका ताजा उदाहरण भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत हैं। 2019 विश्व कप में खराब प्रदर्शन ने पंत को काफी नुकसान पहुंचाया था। इसके बाद, पंत ने अपनी गलतियों से सबक लिया और भारत को मैच जीतने के लिए निर्धारित किया गया और वह इसमें सफल रहा।

ऋषभ पंत ने ब्रिस्बेन टेस्ट में नाबाद 89 रन बनाकर भारत को जीत दिलाई। पंत ने टेस्ट श्रृंखला में भारत के लिए सबसे अधिक 274 रन बनाए। पंत ने स्वदेश लौटने के बाद अपने ऑस्ट्रेलिया दौरे की यादें साझा की हैं। 23 वर्षीय पंत ने इंडिया टुडे को बताया कि वह हमेशा से भारत के लिए मैच जीतना चाहते थे। टेस्ट मैचों में ड्रॉ कभी भी एक विकल्प नहीं हो सकता है।

पंत ने कहा, 'मुझे कोई संदेह नहीं था कि भारत 328 रनों का पीछा करेगा और हम इसमें सफल रहे। मैं अपनी टीम के लिए सीरीज जीतना चाहता था। इससे पहले सिडनी टेस्ट में मेरे लिए अच्छा मौका था, लेकिन मैं भारत को जीत के दरवाजे तक नहीं पहुंचा सका। मैं ब्रिस्बेन टेस्ट में फिर से इस गलती को दोहराना नहीं चाहता था। आपको हमेशा एक और मौका नहीं मिलता है। मैं भारत को जीत के दरवाजे पर लाकर बहुत खुश हूं।

जैसे ही मैंने मैच का आखिरी शॉट खेला, मैंने दूसरे छोर पर नवदीप सैनी को तीन रन के लिए दौड़ने के लिए कहा। मैं भूल गया कि सैनी की कमर में चोट लगी है। मैंने कहा कि दो नहीं, हमें तीन रन के लिए दौड़ना होगा। फिर मैंने देखा कि मिडऑफ खिलाड़ी गेंद की तरफ नहीं चल रहा है और गेंद सीमा रेखा के बाहर चली गई।

पंत ने गाबा टेस्ट के आखिरी दिन को याद करते हुए कहा, Ly नाथन लियोन की एक गेंद काफी टर्न हुई। उसके बाद मुझे पता था कि अब वह स्टंप के बाहर गेंद डालकर उसे टर्न कराने की कोशिश करेगा। फिर मैंने लियोन की गेंदों पर चरणों का उपयोग करके शॉट्स खेले।

पंत ने कहा कि 2019 विश्व कप मेरे लिए हीरो बनने का अवसर था, लेकिन मैं असफल रहा। मैं कई महीनों तक सेमीफाइनल में भारत की हार से निराश था। तब मुझे नहीं पता था कि ऐसा मौका दोबारा कब आएगा। मैं हमेशा चाहता था कि भारत मुश्किल परिस्थितियों में मैच जीते। मैं बहुत खुश हूं कि मैं ब्रिस्बेन में ऐसा करने में सफल रहा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER