Cricket / इस विकेटकीपर ने की ऐसे की स्टम्पिंग, दिलाई महेंद्र सिंह धोनी की याद, VIDEO

Zoom News : Apr 01, 2021, 06:13 PM
न्यूजीलैंड के विकेटकीपर डेवोन कॉनवे ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के तीसरे मैच में शानदार कीपिंग करते हुए अफीफ हुसैन को स्टम्प कर दिया। ऑकलैंड में खेले गए इस मुकाबले में कॉनवे ने जैसी स्टम्पिंग की उससे उन्होंने भारत के दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की याद दिला दी।  बांग्लादेश की पारी के छठे ओवर की दूसरी गेंद पर अफीफ हुसैन ने मिड विकेट पर लंबा शॉट मारने की कोशिश, लेकिन वह नाकाम रहे। टोड एस्टल की इस गेंद पर अफीफ बीट हो गए और कीपर कॉनवे ने गेंद को पकड़ा। कॉनवे अलर्ट थे और उन्होंने देखा कि अफीफ का पैर बैटिंग क्रीज की लाइन पर है। उन्होंने बिना देरी करते स्टम्प की गिल्लियां बिखेर दीं और आउट की अपील की। इसके बाद मैदानी अंपायर ने थर्ड अंपायर का सहारा लिया। फैसला कॉनवे के पक्ष में आया और अफीफ हुसैन को पवेलियन जाना पड़ा। उन्होंने 6 गेंदों पर 8 रन बनाए। 

बारिश से प्रभावित इस मैच में बांग्लादेश को 10 ओवरों में 142 रनों का टारगेट मिला। पूरी टीम 9।3 ओवरों में 76 रन पर आउट हो गई। इसी के साथ बांग्लादेश तीन मैचों की टी20 सीरीज 3-0 से हार गई। न्यूजीलैंड की ओर से टोड एस्टल ने 2 ओवरों में 13 रन देकर 4 विकेट झटके। 

ऑकलैंड में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच बारिश से प्रभावित तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच को 10-10 ओवर का कर दिया गया। बांग्लादेश ने गुरुवार को टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। मैच स्थानीय समयानुसार शाम सात बजे शुरू होना था, लेकिन बारिश के कारण आखिर में रात 9 बजे टॉस संभव हो पाया।

दस ओवरों के मैच में केवल तीन ओवर का पावरप्ले रखा गया और एक गेंदबाज केवल दो ओवर ही कर पाया। न्यूजीलैंड की ओर से फिन एलेन ने 29 गेंदों पर 71 रनों की पारी खेली। उन्होंने 18 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 10 चौके और 3 छक्के जड़े। फिन के 71 रनों की बदौलत न्यूजीलैंड ने 10 ओवरों में 4 विकेट पर 141 रन बनाए। फिन और मार्टिन गप्टिल के बीच पहले विकेट लिए 5।4 ओवरों में 85 रनों की साझेदारी हुई। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER