करियर राशिफल 2020 / इस साल बन रहे हैं आपकी नौकरी में तरक्की के योग, जानिए कैसा रहेगा आपका करियर

AMAR UJALA : Dec 30, 2019, 03:23 PM
Career Horoscope 2020 | करियर राशिफल 2020 के अनुसार जानिए नए साल में कैसा रहेगा आपका करियर। जानिए क्या इस साल बन रहे हैं आपकी नौकरी में तरक्की के योग। नए वर्ष में अपने करियर जीवन को लेकर आपके मन में कई तरह की जिज्ञासाएं होंगी और उनका होना भी लाजमी है। क्योंकि करियर क्षेत्र आपके लिए केवल अर्थ कमाने का माध्यम नहीं है, बल्कि यह आपके सपनों को जीने और उन्हें जिंदा बनाए रखने का स्रोत भी है। आइए करियर राशिफल साल 2020 (Career Rashifal 2020) से जानते हैं इस वर्ष आपका करियर जीवन कैसा रहने वाला है। Horoscope 2020: वर्ष 2020 में करियर क्षेत्र में इन राशि वालों को मिलेगी अपार सफलता, देखें क्या कहता है आपका भाग्यफल।

मेष

करियर राशिफल 2020 के अनुसार मेष राशि के जातकों को नए साल में नौकरी में तरक्की पाने के कई अवसर प्राप्त होंगे। साल के प्रारंभिक महीनों में आपको इसकी झलक भी मिल जाएगी। सीनियर के साथ आपके रिश्ते मधुर होंगे। लेकिन किसी बात को लेकर आपको उनके ऊपर गुस्सा भी आ सकता है ऐसी स्थिति में उनसे न उलझें। अगर इस साल जमीन, प्रोपर्टी आदि से संबंधित व्यापर करते हैं तो इस वर्ष आपको उसमें सफलता मिलने की प्रबल संभावना है।

वृष

नौकरी-पेशा के लिए यह साल मिलाजुला रह सकता है। लेकिन साल की शुरुआत में कार्यक्षेत्र में परिस्थितियां आपके अनुकूल होंगी। किंतु जून के बाद कार्यक्षेत्र में परेशानियां आ सकती हैं। ऐसे में आपको अपनी नौकरी पर बहुत अधिक ध्यान देना होगा। अपने प्रोजेक्ट्स या कार्य को तय समयसीमा पर समाप्त करने का प्रयास करें। साल के अंत में आपकी सैलरी में वृद्धि या फिर आपको किसी नई कंपनी में नौकरी मिल सकती है।

मिथुन

करियर राशिफल 2020 के अनुसार,  यह वर्ष आपके करियर के लिए बहुत ज्यादा अनुकूल नहीं है। आपको इस साल नौकरी में सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी। इस वर्ष समय आपकी परीक्षा लेगा। इसलिए असफलता से घबराएं नहीं, बल्कि उनसे सीख लें। इस वर्ष कार्यक्षेत्र में धैर्य से काम लेना ही आपके लिए उचित होगा। नौकरी में नई जिम्मेदारी मिले तो उसे सहज स्वीकार करें।

कर्क

कर्क राशि के जातकों का नए साल में करियर जीवन सामान्य रहेगा। भाग्य की अपेक्षा अपनी मेहनत से आप नौकरी क्षेत्र में सफलता अर्जित कर सकते हैं। यदि आप अपने नौकरी जीवन को शानदार बनाना चाहते हैं तो अपने सहकर्मियों से अच्छे संबंध बनाएं। बॉस की अपेक्षाओं पर खरे उतरें। नौकरी को केवल नौकरी की तरह ही न समझें बल्कि इसे अपना पैशन समझें। 

सिंह

साल 2020 में सिंह राशि के जातकों का करियर जीवन नई उंचाइयों पर पहुंच सकता है। इस साल आपको अपने कार्यक्षेत्र में मनचाह फल प्राप्त हो सकता है। लेकिन यह बिना आपकी मेहनत के नहीं होगा। आपकी कुंडली में इस साल शनि ग्रह छठे भाव में रहेगा, जिससे कार्यक्षेत्र में आप अपने शत्रुओं पर हावी रहेंगे। अगर आप इस वर्ष कोई प्रतियोगिता में हिस्सा लेते हैं तो आपके विजय होने की प्रबल संभावना है। 

कन्या

फलादेश के मुताबिक कन्या राशि वालों का करियर जीवन वर्ष 2020 में चमक सकता है। इस वर्ष नौकरी में स्थानांतरण भी हो सकता है। ऑफिस में सीनियरों के सहयोग से आप सफलता की सीढ़ियों पर चढ़ेंगे। लेकिन ऑफिस अथवा कार्य स्थल पर अपने विरोधियों से बचकर रहें। क्योंकि वे आपकी छवि को नुकसान पहुंचा सकते हैं। 

तुला

करियर राशिफल के अनुसार तुला राशि के जातकों को इस वर्ष अच्छे परिणाम पाने के लिए जमकर मेहनत करना होगा। इस साल आपको अपनी कम्यूनिकेशन स्किल्स पर अधिक ध्यान देना होगा। इससे आप कार्यक्षेत्र में अच्छे संबंध बनाने में कामयाब होंगे और बेबाकी के साथ अपने नए विचारों को सीनियर अधिकारियों के सामने रख सकेंगे।

वृश्चिक

नौकरी-पेशा के लिए साल 2020 मिलाजुला रह सकता है। इस दौरान आपका कभी अपने कार्यक्षेत्र में कमजोर पड़ेंगे तो आपका साहस और आत्मविश्वास आपको नया मार्ग दिखाएगा। कुछ मामलों में भाग्य भी आपका साथ देगा। अपने कार्य के परिणाम को लेकर हताश होने की आवश्यकता नहीं है। बल्कि आपको उससे सीख लेने की आवश्यकता होगी।

धनु

धनु राशि के लोगों के कार्यक्षेत्र के लिए साल 2020 अच्छे संकेत कर रहा है। आप इस वर्ष सफलता की पूरी उम्मीदें लगा सकते हैं। इस साल आपको विदेशी कंपनी से भी ऑफर मिल सकता है। बीते साल की अपेक्षा यह वर्ष आपके लिए अधिक फलदायी होगा। इस वर्ष आपकी आय में वृद्धि भी होगी और प्रमोशन मिलने की भी संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है।

मकर

मकर राशि वालों को इस साल सामान्य परिणाम मिलेंगे। लेकिन अपनी मेहनत के बलबूते आप अपने कार्य में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। इस राशि के जो लोग एमएनसी कंपनियों में कार्य कर रहे हैं तो उन्हें इस वर्ष तरक्की प्राप्त होगी। वहीं जो लोग व्यवसाय से जुड़े हैं उन्हें जून के बाद से अच्छा मुनाफा हो सकता है।

कुंभ

इस वर्ष आपको अपने कार्यस्थल पर निराशा हाथ लग सकती है। अपने कार्य को लेकर आपके मन में हीन भावना आ सकती है। ऐसी स्थिति में खुद को संभालें और धैर्य न खोयें। यदि आप इस साल पार्टनरशिप में कोई कारोबार शुरु करते हैं तो उसमें आपको सफलता मिल सकती है। इसके लिए अप्रैल-जून का महीना अच्छा है।

मीन

मीन राशि के जातकों को साल 2020 में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। नौकरी-पेशा के लिहाज से नया वर्ष आपके लिए अच्छा बीतेगा। मार्च के अंत से और जून तक आपको अपने कार्यक्षेत्र से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। कार्य-व्यवसाय के सिलसिले से घर से दूर भी जाना पड़ सकता है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER