Cricket / IPL 2023 के ऑक्शन में शामिल नहीं होगा यह युवा खिलाड़ी, नाम वापसी का जानें क्या है चौंकाने वाला कारण

Zoom News : Dec 22, 2022, 05:54 PM
IPL Auction 2023: शुक्रवार को आईपीएल ऑक्शन 2023 का आयोजन होना है. इस बार आईपीएल ऑक्शन का आयोजन कोच्चि में किया जा रहा है. बहरहाल, आईपीएल की तकरीबन सभी टीमों ने ऑक्शन के लिए अपनी तैयारियां पूरी कर ली है, लेकिन इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, इंग्लैंड के युवा स्पिनर रेहान अहमद ने आईपीएल ऑक्शन 2023 से अपना नाम वापस लेने का फैसला किया है. इस तरह इंग्लैंड का यह युवा खिलाड़ी ऑक्शन का हिस्सा नहीं होगा.

रेहान अहमद के आईपीएल ऑक्शन से नाम क्यों वापस लिया?

दरअसल, रेहान अहमद के आईपीएल ऑक्शन से नाम वापस लेने की वजह की रेड बॉल क्रिकेट को माना जा रहा है. रेहान अहमद रेड बॉल क्रिकेट पर ज्यादा से ज्यादा फोकस करना चाहते हैं, इस वजह से उन्होंने यह फैसला किया है. ताकि, वह अपनी काउंटी टीम लीसेस्टरशायर के साथ ज्‍यादा वक्‍त बिता पाएंगे. इससे पहले इंग्लैंड टेस्ट टीम कोच ब्रेंडन मैकुलम ने भी उन्हें आईपीएल में खेलने के लिए प्रोत्साहन दिया था. इस ऑक्शन के लिए रेहान अहमद ने अपना बेस प्राइस 40 लाख रूपए रखा था, लेकिन अब वह ऑक्शन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे.

पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू टेस्ट में बनाया था इतिहास

पिछले दिनों रेहान अहमद ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था. पाकिस्तान के खिलाफ अपने डेब्यू मैच की दूसरी पारी में रेहान अहमद ने 5 पाकिस्तानी खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया था. इस तरह डेब्यू टेस्ट मैच में 5 विकेट लेने वाले इतिहास के सबसे युवा गेंदबाज बने. वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ उस मैच में रेहान अहमद ने 7 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया था. गौरतलब है कि रेहान अहमद की उम्र महज 18 साल है, लेकिन इस खिलाड़ी ने अपनी गेंदबाजी से खासा प्रभावित किया है. पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान रेहान अहमद ने काफी सुर्खियां बटोरी थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER