स्मार्टवॉच / भारत में लॉन्च हुई TicWatch GTX स्मार्टवॉच, 7 दिन तक चलेगी बैटरी

Zoom News : Aug 22, 2020, 06:40 PM
अपने टिकवॉच लाइनअप के लिए जानी जाने वाली mobvoi अब इंडियन वियरबल्स मार्केट के लिए एक अफोर्डेबल स्मार्टवॉच लेकर आई है. TicWatch GTX के नाम लॉन्च इस डिवाइस की कीमत 5,699 रुपये है. कंपनी, सिंगल चार्ज पर सात दिन तक की बैटरी लाइफ का दावा कर रही है. स्मार्टवॉच, कंपनी के खुद के ओएस पर चलती है और पहली बार गूगल के वेयर ओएस से डिपार्चर किया है. अनुमान है कि देश में बिक्री के लिए यह अगले महीने से सिंगल ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी.


स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

यह TicWatch GTX, 48 मिमी चेसिस पर 1.28-इंच TFT टच डिस्प्ले और 240 x 240 पिक्सल-स्क्रीन रिजॉल्यूशन के साथ आता है. यह RLC8762C चिपसेट से पॉवर्ड है.इसमें 160KB रैम और 16MB ऑनबोर्ड स्टोरेज है. कनेक्टिविटी के लिए वॉच ब्लूटूथ 5.0 है लेकिन वाई-फाई या जीपीएस को सपोर्ट नहीं करता है. हालांकि इसमें 24/7 हार्ट-रेट मॉनिटरिंग, स्लीप ट्रैकिंग, पुश नोटिफिकेशन, एक दर्जन से अधिक वर्कआउट मोड, बॉश एक्सेलेरोमीटर और वॉटर और डस्ट रेजिस्टेंस के लिए IP68 रेटिंग का सपोर्ट शामिल है. यूजर्स Mobvoi app से एडिशनल 17 वॉच फेस भी डाउनलोड कर सकते हैं.

यह स्मार्टवॉच 200mAh की बैटरी के साथ आती है. कंपनी का दावा है कि बैटरी नियमित उपयोग के साथ सात दिनों तक और पावर सेविंग मोड पर 10 दिनों तक चल सकती है. इसको दो घंटे में पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है. यह टिल्ट-टू-वेक जेस्चर सपोर्ट के साथ आता है जो समय देखने के लिए जब आप हाथ को हिलाएंगे तो स्क्रीन को लाइट कर देगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER