देश / ओलंपिक्स से पहले सुशील कुमार को तिहाड़ जेल में टीवी देखने की मिली अनुमति

Zoom News : Jul 22, 2021, 06:11 PM
नई दिल्ली: पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के आरोप में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद ओलंपियन सुशील कुमार की एक मांग पूरी होने वाली है। तिहाड़ जेल उसके वार्ड में टीवी की व्यवस्था करेगी। तिहाड़ जेल के अधिकारी ने कहा कि जिस वार्ड में सुशील कुमार बंद है, उस कॉमन एरिया में टीवी की व्यवस्था की जाएगी। वह अन्य कैदियों के साथ टीवी देख सकेगा।

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में सुशील कुमार ने वक्त काटने के लिए एक टीवी की मांग की थी। अधिकारियों ने बताया था कि उसने जेल प्रबंधन को पत्र लिखकर एक टीवी उपलब्ध कराने का आग्रह किया था। उसने लिखा था कि अगर उसे टीवी मिल जाएगी तो वह रेसलिंग से संबंधित ताजा खबरों से अपडेट रह पाएंगे।

वहीं इससे पहले सुशील कुमार कई तरह की अजीबोगरीब मांगें और हरकतें कर चुका है। कुछ समय पहले उसने कहा था कि जेल के खाने से उसका पेट नहीं भर रहा है और न ही शरीर की जरूरत पूरी हो पा रही है। इसलिए उसे प्रोटिन युक्त अतिरिक्त भोजन दिया जाए। 

हालांकि अदालत ने उसकी विशेष आहार और सप्लीमेंट्स जेल के भीतर उपलब्ध करवाने की मांग वाली याचिका खारिज कर दी थी। रोहिणी कोर्ट के चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट सतवीर सिंह लांबा ने कहा था कि सुशील को जेल में आवश्यक खाना मुहैया कराया जा रहा है। विशेष आहार एवं सप्लीमेंट उसकी चाह है, यह कोई जरूरी नहीं है।

अदालत ने कहा था कि कानून की नजर में सब समान है, चाहे वह किसी जाति, धर्म का हो। कानून स्त्री और पुरुष में भी फर्क नहीं करता। वह यह भी नहीं देखता कि उसकी हैसियत क्या है और समाज में उसका क्या कद है। वैसे भी उसे जेल नियमावली के अनुसार जेल में सभी उचित सुविधा दी जा रही है। उसका ध्यान भी रखा जा रहा है। इस दशा में उसे विशेष आहार और सप्लीमेंट देने का निर्देश देने की जरूरत नहीं है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER