Weather Update / उत्तर और पूर्वी भारत में आज बारिश तो, इन राज्यों में आएंगी ओलो के साथ आंधी

Zoom News : Mar 13, 2021, 07:30 AM
नई दिल्ली। पूरे देश में सर्दियों का दौर खत्म हो चुका है। उत्तर भारत के कई इलाकों में बारिश के बाद अब दिन के तापमान में तेजी से वृद्धि हो सकती है। दूसरी ओर, मध्य प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के कई इलाकों में अभी भी गरज का खतरा बना हुआ है। मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, आज भी देश के मध्य और पश्चिमी हिस्सों में तेज हवाओं के साथ ओले गिर सकते हैं।

आईएमडी के अनुसार, आज सुबह से पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम की ओर मौसम की गतिविधि बढ़ जाएगी। इन क्षेत्रों में पश्चिमी विक्षोभ का असर 14 मार्च तक दिखेगा।

स्काईमेट वेदर के अनुसार, पश्चिमी हिमालयी राज्यों में भारी से मध्यम बारिश के साथ अगले 24 घंटों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। उत्तरी और पूर्वी राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी और मध्य उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश जारी रह सकती है।

पूर्वी भारत में आज से बारिश की गतिविधियाँ बढ़ेंगी। पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु में अगले 24 घंटों के दौरान हल्की बारिश हो सकती है।

अगले कुछ घंटों में, हवा की गति हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान से सटे इलाकों में 20-30 किमी प्रति घंटा तक पहुंच सकती है। दिल्ली और महेंद्रगढ़, नारनौल, रेवाड़ी, बावल, कोसली, फरूखनगर, मानेसर, गुड़गांव, झज्जर, चरखड़ी, रोहतक, भिवानी के कई स्थानों और आसपास के क्षेत्रों में बारिश होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER