Auto / Toyota ने भारत में लॉन्च की नई MPV

Zoom News : Feb 19, 2021, 01:03 PM
टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने ज्यादा सीटों वाली एमपीवी लॉन्च की है। नई एमपीवी का नाम Toyota Hiace है और यह 14-सीटर है। कंपनी ने इसे केवल एक ही GL ट्रिम में लॉन्च किया है। वहीं इसकी एक्स-शोरूम कीमत 55 लाख रुपये रखी है।

कंपनी ने भारत में पांचवी पीढ़ी की Toyota Hiace लॉन्च की है और यह सीबीयू यानी कंप्लीटली बिल्ट यूनिट के तौर पर उतारा गया है। यानी कि यह बाहर से आयात की जाएगी, साथ ही यह भारत में सीमित संख्या में ही बेची जाएगी।

14-सीटर Toyota Hiace में 2.8 लीटर का 4-सिलंडर डीजल इंजन लगा है, जो 151 बीएचपी की पावर और 1200 से 2400 आरपीएम पर 300 एनएम का टॉर्क देता है। यही मोटर कंपनी ने फॉर्च्यूनर भी इस्तेमाल की है। लेकिन उसमें ही इंजन 24 बीएचपी की पावर और 420 एनएम का टॉर्क देता है, जबकि ऑटोमैटिक वैरियंट 500 एनएम का टॉर्क देता है। Toyota Hiace में 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलता है।

Toyota Hiace के केवल व्हाइट और सिल्वर दो कलर ऑप्शन मिलेंगे। इसमें एक साथ 14 लोग बैठ सकेंगे और इसकी आखिरी सीटों को फोल्ड करके स्टोरेज के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है। भारत में आने वाली Toyota Hiace में 2-डिन ऑडियो सिस्टम मिलेगा, साथ ही ऑक्स और यूएसबी कनेक्टिविटी का फीचर मिलेगा। इसके अलावा पावर स्टीयरिंग, प्रत्येक पंक्ति के लिए एसी वेंट्स, पावर स्लाइडिंग रिअर डोर्स, फैब्रिक सीटें, पावर विंडोज, रिअर डीफॉगर और हैलोजन हेडलैंप्स मिलेंगे।

सेफ्टी की बात करें, तो Toyota Hiace में डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस मिलेगा। इसके अलावा मोड़े जा सकने वाला स्टीयरिंग कॉलम, क्रंपल जोन कंस्ट्रक्शन और क्रैश सेफ्टी GOA बॉडी मिलेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER