Auto / Toyota की बिक्री धनतेरस में 12 प्रतिशत बढ़ी

Zoom News : Nov 16, 2020, 01:00 PM
धनतेरस के दौरान टोयोटा इंडिया की बिक्री में पिछले वर्ष की तुलना में 12 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. पिछले कुछ महीनों में, जापानी कार निर्माता ने धीरे-धीरे स्थिरता देखी है, और कंपनी की कारों की इस मांग को फेस्टिव ऑफर, पेंट-अप डिमांड और त्योहारी मांग जैसे कुछ कारणों ने बढ़ाया है. टोयोटा ने कहा है कि घरेलू बाज़ार में त्योहारी सीजन की बिक्री के साथ-साथ बढ़ी मांग ने अक्टूबर और नवंबर के महीनों में कुल बिक्री की मात्रा में योगदान किया है.

देश के विभिन्न हिस्सों में 2020 में धनतेरस दो दिनों तक मनाया गया.

धनतेरस दीवाली त्योहार के पहले दिन पर पड़ता है और इसे उत्तर और पश्चिम भारत में बड़े पैमाने पर मनाया जाता है. इस दिन को बहुत ही शुभ माना जाता है और लोग इसे सोना, चांदी या किसी भी अन्य कीमती सामान को खरीदकर मनाते हैं. इस खरीद भावना के आधार पर, टोयोटा उम्मीद कर रहा है कि नवंबर में अक्टूबर की तुलना में ज़्यादा तेज़ी होगी.

कंपनी के के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, सेल्स एंड सर्विस, नवीन सोनी ने कहा, "अगर हम इस त्योहारी सीज़न में टीकेएम की बिक्री और ग्राहक के ऑर्डर के बारे में बात करते हैं, तो धनतेरस पर पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में इस साल 10% से 13% की वृद्धि हुई है. देश के विभिन्न हिस्सों में 2020 में धनतेरस दो दिनों तक मनाया गया है और इसलिए कुल बिक्री के संदर्भ में भी, हमने 2019 में धनतेरस की तुलना में 12% की वृद्धि देखी है. हम उम्मीद कर रहे हैं कि अक्टूबर की तुलना में नवंबर में बिक्री अधिक तेज होगी."

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER