Bus Accident / इटली में दर्दनाक हादसा, पुल से बस नीचे गिरने के कारण, 21 लोगों की हुई मौत

Vikrant Shekhawat : Oct 04, 2023, 10:09 AM
Bus Accident: इटली में यात्रियों से भरी एक बस वेनिस पुल से नीचे जा गुरी। इस दर्दनाक हादसे में 21 लोगों के मरने की खबर है। बताया जा रहा है कि मंगलवार को वेनिस में मीथेन गैस से चलने वाली एक बस पुल से नीचे गिरी तो ये आग का गोला बन गई। इस हादसे में दो बच्चों और विदेशियों सहित कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल बताए जा रहे हैं।

18 लोग घायल, 4 की हालत गंभीर

न्यूज एजेंसी के अनुसार, अधिकारियों ने कहा कि यूक्रेनियन समेत विदेशी पर्यटकों को ले जा रही एक बस इतालवी शहर वेनिस के पास एक ऊंचे पुल से गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई और 18 अन्य घायल हो गए। वेनिस शहर के एक अधिकारी रेनाटो बोरासो ने कहा, मंगलवार को ऐतिहासिक पुराने शहर वेनिस के मेस्त्रे बरो में दुर्घटना में घायल चार लोगों की हालत गंभीर है। वेनिस के प्रीफेक्ट मिशेल डि बारी ने कहा कि मृतकों में दो बच्चे थे।

वेनिस के मेयर ने की 'शहरी शोक' की घोषणा

वेनिस के अधिकारी बोरासो ने पुष्टि की कि पीड़ितों में से कुछ यूक्रेनियन नागरिक हैं और ये बस पर्यटकों को एक कैंपिंग साइट पर ला रही थी। वहीं वेनिस के मेयर लुइगी ब्रुगनारो ने एक्स पर लिखा कि दुर्घटना का दृश्य "सर्वनाशकारी" है और उन्होंने बस हादसे में मारे गए  लोगों के लिए "शहरी शोक" की घोषणा कर दी है। 

पीएम मेलोनी ने व्यक्त किया शोक

स्थानीय मीडिया के अनुसार, बस दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद मेस्त्रे के रेलवे ट्रैक के कुछ मीटर पहले गिरी, जहां उसमें आग लग गई। घटनास्थल पर राहत और बचाव दल मौजूद हैं। इस बस दुर्घटना के बाद प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी ने गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने एक बयान में कहा, "मैं इस त्रासदी की खबर पर नजर रखने के लिए मेयर लुइगी ब्रुगनारो और (परिवहन) मंत्री माटेओ साल्विनी के संपर्क में हूं।" वहीं परिवहन मंत्री साल्विनी ने कहा कि दुर्घटना का कारण ड्राइवर का अचानक बीमार पड़ना या अस्वस्थ हो जाना हो सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER