South Africa Road Accident / दक्षिण अफ्रीका में हुआ दर्दनाक सड़क हादसा, 19 छात्रों समेत 21 लोगों की मौत

Zoom News : Sep 18, 2022, 12:54 AM
South Africa Road Accident: दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के उत्तरी क्वाज़ुलु-नताल (KwaZulu-Natal) में एक सड़क दुर्घटना (Accident) में 19 स्कूली छात्रों समेत 21 लोगों की मौत हो गई. देश की आपातकालीन चिकित्सा सेवा (Emergency Medical Services) के अनुसार, हादसा (Accident) शनिवार (17 सितंबर) दोपहर उस समय हुआ जब एक ट्रक ने दूसरे ट्रक को ओवरटेक करने का प्रयास किया और स्कूल से घर जा रहे 12 साल से कम उम्र के स्कूली (School) बच्चों को ले जा रही बैकी (bakkie) से टकरा गई. 

क्वाज़ुलु-नताल ट्रांसपोर्ट एमईसी सिफ़ो ह्लोमुका ने कहा, "विभाग हादसे से दुखी है, उन्होंने कहा कि उन्हें पुलिस से एक अपडेट मिला है. ये एक आमने-सामने की टक्कर थी और बक्की में कुछ बच्चे फंस गए थे. हमारा मानना है कि इस तरह की दुर्घटनाएं ड्राइवर के लापरवाही की वजह से होती हैं."

घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की

वहीं, प्रवक्ता रॉबर्ट मैकेंजी ने कहा, "गंभीर रूप से घायलों में दो वयस्क और लगभग पांच से 12 साल की उम्र के 19 बच्चे शामिल हैं." छात्र प्राथमिक विद्यालय के बच्चे थे, जिन्हें स्कूल से घर ले जाया जा रहा था.  उन्होंने कहा, "हम नागरिकों और सभी प्रभावित परिवारों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि सरकार सभी हितधारकों के साथ काम कर रही है. साथ ही सिमेलने ने पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.

हादसे के वजह की जांच शुरू

क्वाज़ुलु-नेटाल (KwaZulu-Natal) प्रांतीय सरकार के प्रीमियर कार्यालय (Provincial Government) ने एक बयान में कहा, "हम नागरिकों और सभी प्रभावित परिवारों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि सरकार सभी हितधारकों के साथ काम कर रही है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि इस दर्दनाक हादसे के कारण की जांच की जा रही है."

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER